नई दिल्ली : करुण नायर को टेस्ट टीम में शामिल नहीं करने के विवाद पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि टीम का चयन उनके हाथ में नहीं है. नायर को गुरुवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया है. इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी वह एक भी मैच नहीं खेल पाए थे.

कोहली ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “चयन मेरे हाथ में नहीं है. एक टीम के तौर पर हम वही कर रहे हैं जो हमें करना चाहिए. हर किसी को अपने काम के बारे में मालूम होना चाहिए.” उन्होंने कहा, “चयनकर्ताओं ने पहले ही इस मुद्दे को साफ कर दिया है. मेरे लिए इस मामले में कुछ कहने के लिए यह सही जगह नहीं है. चयनकर्ता हैं जो अपना काम कर रहे हैं.”

INDvsWI: इंदौर के होल्कर स्टेडियम से छिनी दूसरे वनडे की मेजबानी, विशाखापट्टनम में खेला जायेगा मैच

उन्होंने कहा, “आप आसानी से हर चीज को मिला सकते हैं और एक जगह बना सकते हैं जहां आप देख सकते हैं कि हर कोई अपना काम कर रहा है और इस बात पर ध्यान नहीं दे रहा है कि बाहर लोग क्या कह रहे हैं.” इस मामले पर मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के प्रसाद ने कहा है कि उन्होंने नायर से इस मुद्दे पर बात की है.

INDvsWI: वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में पहला टेस्ट मुकाबला, टीम इंडिया ने पूरी की तैयारी

बता दें कि करुण नायर टीम इंडिया के लिए 6 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान नायर ने 7 पारियों में 1 शतक और एक तिहरा शतक जड़ा. हालांकि इसके बाद उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. लेकिन नायर का फर्स्ट क्लास करियर प्रभावी रहा है. उन्होंने 97 पारियों में 13 शतक और 17 अर्धशतक जड़े. इस दौरान 4496 रन बनाए. करुण ने फर्स्ट क्लास मैचों में भी तिहरा शतक जड़ा है. इस दौरान उनका 51.09 औसत रहा है. इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने लिस्ट ए की 66 पारियों में 1859 रन बनाए. इस दौरान 2 शतक और 12 अर्धशतक जड़े.