विराट कोहली का नाम भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज किया जा चुका है, यह कहना गलत नहीं होगा। विराट कई दिग्गज खिलाड़ियों के रिकॉर्ड तोड़ उनसे आगे निकल चुके हैं । क्रिकेट की दुनिया के कई दिग्गज़ भी विराट की तुलना क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज़ डॉन ब्रैडमैन से करते रहते हैं।

जब भी कभी सचिन तेंदुलकर के रिकॉड तोड़ने के बात आती है तो विराट का ही नाम लोगों की जुंबा पर आता है। इसी बीच हाल ही में यह चर्चा खूब हो रही है कि आखिर विराट कोहली की सफलता के पीछे का राज क्या है। तो आज हम इस सीक्रेट को जान सकते हैं और इसका खुलासा खुद विराट कोहली ने किया है।

कोहली आए दिन सोशल मीडिया पर अपने फिटनेस प्रोग्राम को साझा करते रहते हैं। 28 वर्षीय इस खिलाड़ी ने एक किताब के बारे में बताया है। कोहली का कहना है कि इस किताब ने जीवन के प्रति उनका नजरिया बदल दिया। उन्होंने कहा कि ये किताब उन लोगों को जरूर पढ़नी चाहिए जो ‌अपने विचारों को चुनौती द‌िए जाने का दम रखते हैं। यह भी पढ़ें: 617 करोड़ रुपये हुई विराट कोहली की ब्रैंड वैल्यू, भारत में दूसरे नंबर पर

कोहली का कहना है कि इस किताब में लिखी बातें अपनाने से आपकी पूरी जिंदगी में बदलाव आ जाएगा। भरोसा रखिए और दूसरे की मदद करते हुए आगे बढ़ते रहिए।