रांची: आस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे वनडे मैच में मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की ओर इशारा करते हुए कहा है कि इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले खिलाड़ियों को फॉर्म में लौटना होगा. इस हार के बाद अब उन्होंने आगे टीम में बदलाव के भी संकेत दिए हैं. कोहली ने कहा कि अगर प्रदर्शन ठीक नहीं हुआ तो बाहर बैठे खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा. भारत को शुक्रवार को यहां खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

कोहली ने मैच के बाद कहा, “जब हमने तीन विकेट गंवा दिए थे तब मुझे लगा कि अब मुझे अपना स्वभाविक खेल खेलना होगा. लेकिन निराशा तब हुई जब गेंद और रनों के बीच केवल 20 का ही अंतर था और हम इसे हासिल नहीं कर सके. अगले कुछ मैचों में हमें बदलाव करने होंगे, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि खिलाड़ियों को मैच जीतने वाला प्रदर्शन करना होगा. इंग्लैंड जाने से पहले खिलाड़ियों को अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौटना होगा, अन्यथा जो लोग बाहर बैठे हैं वह इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे.”

प्रशंसकों के लिए बुरी खबर: अगले दो मैचों में धोनी को आराम, भारत में अब शायद ही खेलते हुए दिखें!

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 313 रनों का स्कोर बनाया. भारतीय टीम कोहली के 123 रनों के बावजूद 48.2 ओवर में 281 रन ही बना पाई. कप्तान ने कहा, “हम लक्ष्य का पीछा करना चाहते थे. एक समय पर हमें लगा कि हम 350 का पीछा करेंगे लेकिन हमने ग्लेन मैक्सवेल के आउट होने के बाद हमें लगा कि हम इस लक्ष्य का पीछा कर सकते हैं.

रांची के ‘रण’ में जीता ऑस्ट्रेलिया, नंबर 1 बनने से चूकी टीम इंडिया

उन्होंने कहा, “हमें बताया गया था कि शाम के सात बजे के बाद ओस पड़ना शुरू हो जाएगा, जिससे लक्ष्य का पीछा करना आसान होगा, लेकिन ओस नहीं पड़ा और हम गलत साबित हुए.” विकेट से मदद नहीं मिल रहा था, इसलिए आपको जो भी ढीली गेंद मिलती है उसका फायदा उठाना था. जब हमने तीन विकेट गंवा दिए तब भी हम मैच में थे लेकिन पांच विकेट गिरने के बाद यह मुश्किल होती चली गई. मेरे और विजय के आउट होने के बाद टीम ने जल्दी-जल्दी विकेट गंवा दिए, जो हम नहीं चाहते थे.”