भारत को पहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से टेस्ट सीरीज जिताने वाले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है ये टीम इंडिया (Team India) दुनिया में कहीं भी जीत सकती है। रांची टेस्ट में एक पारी और 202 रन से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने ने घरेलू सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप किया।

मैच के बाद भारतीय कप्तान ने कहा, “ज्यादा अनुभव के बिना भी हमें लगता है कि हम दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं। हम कहीं भी जीत सकते हैं- इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया में अच्छी चीजें होंगी। खेल कड़ी मेहनत और सही मानसिकता का ईनाम देता है। हम सीमित ओवर फॉर्मे में भी अच्छा कर रहे हैं।”

घर पर लगातार 11वीं सीरीज जीत के बाद कोहली ने कहा, “शानदार, आप लोगों ने तो हर चीज के बारे में बात कर ली है, आपने खेल को बाहर से देखा है और जिस तरह से हमने बतौर टीम प्रदर्शन किया। हमने ऐसी पिच पर प्रदर्शन किया जिसमें ज्यादा कुछ मदद नहीं थी। पूरी टीम पर बेहद गर्व है।”

जीत के बाद कोच शास्त्री ने कहा- भाड़ में जाए पिच, बस 20 विकेट निकालना था

कप्तान ने कहा, “जब हमने विदेशी दौरा भी किया तो हमने हर मैच में कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखाई। हम जीतना चाहते थे और कठिन चीजें करना चाहते थे। टीम की मानसिकता देखकर अच्छा लग रहा है। ये हमारे लिए शानदार सीरीज रही। विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम होने के लिए आपको बहुआयामी होना पड़ता है। आपकी टीम के हर विभाग को प्रदर्शन करना होता है।”

उन्होंने आगे कहा, “स्पिन हमेशा से हमारी ताकत रही है, बल्लेबाज कभी समस्या थी ही नहीं। तेज गेंदबाजी बहुत अच्छी रही और युवा गेंदबाज आगे आए। इशांत हमारा अकेला अनुभवी गेंदबाज था। फील्डर्स ने भी कड़ी मेहनत की। हमारी कैचिंग शानदार रही है। टीम को इस तरह से देखकर अच्छा लगता है।”