नई दिल्ली. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हर नए दिन के साथ किसी रिकॉर्ड के नए शिखर पर या फिर किसी कामयाबी की नई बुलंदी पर बैठे होते हैं. विराट की जिस ताजा कामयाबी से उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा का सीना गर्व से चौड़ा हुआ है वो है TIME मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शुमार हुआ उनका नाम. अमेरिकी पत्रिका TIME ने दुनिया भर से साल 2018 के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट तैयार की है जिसमें विराट कोहली का नाम भी है. विराट को ये उपलब्धि क्रिकेट जगत में पिछले साल के उनके दमदार प्रदर्शन के आधार पर मिली है. विराट ने साल 2017 में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट को मिलाकर 11 शतकों के साथ कुल 2818 रन बनाए थे. विराट की इसी कामयाबी को TIME ने सराहा है.

विराट की कामयाबी पर गर्व- राजकुमार शर्मा

अमेरिकी पत्रिका की ओर से विराट को सराहे जाने से उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा भी बेहद खुश हैं. विराट को क्रिकेट का ककहरा सीखाने वाले कोच राजकुमार शर्मा का कहना है कि इस खबर को सुनने के बाद उनका सीना चौड़ा हो गया है. अपने शागिर्द की इस बुलंद कामयाबी पर India.com से बातचीत में उन्होंने कहा कि, ” एक कोच के लिए इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है कि उसका शिष्य आज सफलता की बुलंदी पर है. उसका नाम TIME जैसी पत्रिका ने दुनिया भर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में रखा है. ये उपलब्धि ना सिर्फ मेरे लिए बल्कि खुद विराट के लिए भी बड़ी बात है.”

सचिन ने लिखा विराट का प्रोफाइल

TIME मैगजीन में विराट के प्रोफाइल को सचिन तेंदुलकर ने लिखते हुए कहा है, ‘ रनों की भूख और कंसिस्टेंसी विराट को वर्ल्ड क्रिकेट में एक अलग लेवल का खिलाड़ी बनाती है.’ उन्होंने आगे लिखा कि, ‘साल 2008 का वर्ल्ड कप हमारे लिए बहुत जरूरी था. इस टूर्नामेंट में ऐसे खिलाड़ी खेल रहे थे जो आने वाले वक्त में खेल में देश का भविष्य होने वाले थे. यही वो वक्त था जब मैंने कोहली को पहली बार खेलते हुए देखा था. आज विराट कोहली घर घर का नाम है. और. ये सब मुमकिन हो सका है लगातार उसके अच्छे प्रदर्शन की वजह से. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं कि वो इसी तरह देश को गर्व महसूस करवाते रहे.’

विराट ने सचिन का किया शुक्रिया

मशहूर इंटरनेशनल पत्रिका TIME में लिखे इस दमदार प्रोफाइल के लिए विराट ने ट्वीट कर सचिन का शुक्रिया भी किया है. विराट ने ट्वीट किया, ” धन्यवाद सचिन पाजी, मेरे बारे में इतना बढ़िया लिखने के लिए. आपके इन शब्दों ने मुझे TIME के 100 प्रभावशाली लोगों में जगह दिलाई उसके लिए शुक्रिया.”

 

बता दें कि TIME की प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में विराट के अलावा दीपिका पागुकोण का भी नाम शामिल है.