नई दिल्ली. IPL में विराट तो खेलते ही हैं, उनका क्लोन भी खेलता है. विराट रन बरसाते हैं तो उनके क्लोन के बल्ले से भी धुआंधार इनिंग निकलते हैं. IPL-11 में तो आलम ये है कि विराट का क्लोन उन्हीं पर भारी पड़ता दिख रहा है. वो उनसे ज्यादा रन बना चुका है तो वहीं रनचेज में रिकॉर्ड बनाने में भी उनसे आगे निकल चुका है. जी हां, वैसे तो विराट कोहली को रनचेज का मास्टर कहा जाता है लेकिन IPL के इस सीजन में उनके क्लोन ने जो अब तक कर दिखाया है वो बड़े-बड़े बल्लेबाजों पर बीस साबित हो रहा है. Also Read - टीम इंडिया ने World Cup 2019 में खुद को कैसे पहुंचाया नुकसान, टॉम मूडी ने गिनाई कमियां

Also Read - अय्यर ने विराट को खिलाया मां के हाथ का डोसा, चहल ने रखी 1400 KM दूर बिरयानी भिजवाने की डिमांड

विराट का ‘क्लोन’ Also Read - मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में से इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे सौरव गांगुली, बताई वजह

विराट के क्लोन ने क्या किया है, ये जानने से पहले वो जान लीजिए कि विराट कोहली का ये क्लोन है कौन. दरअसल, ये क्लोन और कोई नहीं बल्कि लोकेश राहुल हैं. राहुल को विराट का क्लोन इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि वो हेलमेट पहनने और बल्ला थामने के बाद हुबहू उनके जैसा हगी नजर आते हैं. अब जरा ये भी जान लीजिए कि लोकेश राहुल एकएक किंग ऑफ रनचेज कैसे बन गए.

रनचेज का नया किंग

राहुल लक्ष्य का पीछा करते हुए IPL इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने डेविड वॉर्नर के 468 रनों के रिकॉर्ड को तोड़ा है. वॉर्नर ने IPL 2016 में ये रिकॉर्ड बनाया था. जबकि, राहुल ने इस सीजन अब तक 472 रन बना लिए हैं. इस लिस्ट में 457 रन के साथ उथप्पा तीसरे नंबर पर हैं, जो उन्होंने 2014 में बनाए थे.

वॉर्नर को पकड़ा

लोकेश राहुल ने रनचेज करते हुए सर्वाधिक फिफ्टी जड़ने के डेविड वॉर्नर के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है. वॉर्नर ने 2016 में 8 पारियों में 6 अर्धशतक जड़े थे जबकि राहुल इस सीजन 7 पारियों में 6 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

विराट के रिकॉर्ड पर ‘क्लोन’ की नजर

लोकेश राहुल अकेले लड़ते रहे, किंग्स इलेवन पंजाब तमाशा देखती रही!

लोकेश राहुल अकेले लड़ते रहे, किंग्स इलेवन पंजाब तमाशा देखती रही!

IPL के इस सीजन में लोकेश राहुल खतरनाक फॉर्म में हैं . उनके अंदाज को देखकर सर्वाधिक छक्के का भारतीय रिकॉर्ड भी खतरे में नजर आ रहा है, जो फिलहाल विराट कोहली के पास है. कोहली ने साल 2016 में 38 छक्के जड़े थे जबकि उनके क्लोन यानी कि राहुल इस सीजन अब तक 32 छक्के जड़ चुके हैं और उन्हें अब भी एक मुकाबला और खेलना है.

उथप्पा का रिकॉर्ड भी टूटेगा

विराट के क्लोन कहे जाने वाले राहुल इस सीजन 13 मैचों में 652 रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं. एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में वो फिलहाल तीसरे नंबर पर हैं. उनसे ऊपर कोहली और उथप्पा हैं. कोहली ने साल 2016 में 973 रन बनाए थे तो वहीं उथप्पा ने साल 2014 में 660 रन जड़े थे. जबकि लोकेश राहुल के इस सीजन अब तक 652 रन हो चुके हैं यानी कि अगले मैच में वो उथप्पा का रिकॉर्ड तोड़कर इस क्लब में नंबर दो पर आ सकते हैं.