नई दिल्ली. फिलहाल सिडनी में प्रैक्टिस मैच खेलकर अपनी तैयारियों को परख रही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को एडिलेड में खेलना है. इस टेस्ट से पहले भारतीय थिंक टैंक के सामने सबसे बड़ा सवाल प्लेइंग XI को लेकर है. टीम इंडिया के प्लेइंग XI को लेकर विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने 2 सुझाव दिए हैं. उन्होंने अपनी ये राय 2 खिलाड़ियों को लेकर दी है. पहला हनुमां विहारी और दूसरा कुलदीप यादव. Also Read - IPL 2020 KXIP vs RCB: इन 5 कारणों से किंग्स इलेवन पंजाब को 'किंग' कोहली के खिलाफ मिली बड़ी जीत

Also Read - डीन जोन्‍स के निधन पर क्रिकेट जगत स्‍तब्‍ध, सचिन, गावस्‍कर, विराट, वार्नर ने दी श्रद्धांजलि

‘हनुमां को दो मौका’ Also Read - पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा- खास किस्म के खिलाड़ी है देवदत्त पाडिक्कल

जब ये सवाल उठा कि रोहित शर्मा या हनुमां विहारी में से किसे खिलाया जाए तो विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने हनुमां विहारी का नाम लिया. उन्होंने इसकी वजह बताते हुए कहा कि,” विहारी ने इंग्लैंड में मिले मौके को अच्छे से भुनाया है. ओवल टेस्ट में उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाया था. रोहित शॉर्टर फॉर्मेट के अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन यहां विहारी को ही खिलाया जाना चाहिए.”

कोहली के कोच के दावे को हनुमां विहारी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्धशतक ठोककर भी पुख्ता किया है. प्रैक्टिस मैच में हनुमां ने 88 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए जिसमें 5 चौके शामिल रहे. विहारी बल्ले के साथ साथ गेंद से भी अच्छा कमाल करते हैं और ये वो इंग्लैंड की धरती पर दिखा चुके हैं. ओवल में खेले जिस टेस्ट में विहारी ने अर्धशतक जमाया था उसी में उन्होंने 38 रन देकर 3 विकेट भी चटकाए थे.

19 साल के लड़के से विराट कोहली खा गए प्रैक्टिस मैच में ‘गच्चा’, ऐसे दे बैठे विकेट, WATCH

कुलदीप विराट के कोच का दूसरा दांव

प्लेइंग इलेवन में विराट के कोच ने दूसरा दांव कुलदीप यादव पर लगाया है. राजकुमार शर्मा ने कहा कि कुलदीप प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने चाहिए. उन्होंने कहा ,” कुलदीप की फिरकी को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अभी पढ़ नहीं पा रहे हैं, जो कि सबसे बड़ी वजह है कि उन्हें प्लेइंग XI में शामिल करने की. ” ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज में कुलदीप काफी असरदार रहे थे और कंगारू बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब भी रहे थे. ऐसा करते हुए वो सीरीज के दूसरे लीडिंग विकेटटेकर भी बने थे. हालांकि, प्रैक्टिस मैच के लिए 14 भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में कुलदीप का नाम नहीं है.

विराट क्या लेंगे फैसला?

बहरहाल, अब गेंद विराट और भारतीय टीम मैनेजमेंट के पाले में है. विराट के कोच राजकुमार शर्मा ने एडिलेड के लिए जिन 2 खिलाड़ियों पर दांव लगाया उन्होंने परफॉर्म कर भी दिखाया है. देखना ये है कि कोहली अपने कोच के साथ जाते हैं या फिर कुछ अलग सोचते हैं.