नई दिल्ली. कुछ दिनों पहले तक विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट में खेलने पर चर्चा जोरों पर थी. हिंदुस्तान में इस खबर को लेकर खुशी की लहर थी तो इंग्लैंड के हाथ-पांव सूजे थे. लेकिन, अब दांव पलट चुका है. खबर आ रही है कि विराट कोहली काउंटी क्रिकेट में नहीं खेलेंगे क्योंकि वो स्लिप डिस्क की समस्या से जूझ रहे हैं. विराट की ताजा मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद डॉक्टरों की टीम ने उन्हें फिलहाल ऑपरेशन की सलाह तो नहीं दी है लेकिन काउंटी क्रिकेट से दूर रहने को कहा है. खबरों की मानें तो कोहली ने मुंबई के खार इलाके में एक जाने-माने डॉक्टर चेक-अप करवाया है. डॉक्टर से मुलाकात के बाद पता चला कि विराट की स्पाइनल नर्व्स में ज्यादा क्रिकेट खेलने से नुकसान हो चुका है .

क्यों जरूरी था कोहली के लिए काउंटी ?

विराट के काउंटी क्रिकेट से दूर रहने की खबर के बाद टीम इंडिया के मिशन इंग्लैंड को भी तगड़ा झटका लगा है. दरअसल, विराट कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने की वजह ही यही थी कि वो वहां के मौसम, मिजाज और माहौल में ढलकर खुद को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए तैयार कर सकें. बता दें कि टीम इंडिया ने इंग्लैंड में अब तक कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. और, भारतीय क्रिकेट के इसी अधूरे ख्वाब को पूरा करने के लिए विराट को काउटी क्रिकेट में खेलना था. इसके लिए उनका सरे क्रिकेट से करार भी हो चुका था. लेकिन अब स्लिप डिस्क इंजरी ने सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया.

सरे की ओर से कोई संकेत नहीं

खबर ये भी है विराट कोहली ने अपनी काउंटी टीम सरे को भी अपने न खेलने की बात बता दी है. लेकिन, अभी तक सरे की ओर से इस तरह की कोई खबर नहीं आई है. इसके अलावा विराट के करीबियों ने भी उनके काउंटी में खेलने और न खेलने को लेकर फिलहाल कोई संकेत नहीं दिए हैं. विराट की इंजरी को लेकर कहा ये भी जा रहा है कि इससे उनके इंग्लैंड दौरे पर भी प्रश्न चिन्ह लग सकता है. अगर ये सवाल विराट के दामन पर लगता है तो फिर निश्चित ही इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के लिए जीत की वंशी बजाना मुश्किल है.