नई दिल्ली. लगता है बांग्लादेश को एशिया कप 2018 के फाइनल में भारत के हाथों मिली हार कुछ हजम नहीं हुई, शायद इसीलिए अब खुद को बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस बताने वाले एक हैकर ग्रुप ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का वेबसाइट को हैक कर लिया है और उस पर अपना संदेश भी पोस्ट किया है. CSI यानी साइबर सिक्योरिटी एंड इंटेलीजेंस नाम के बांग्लादेशी हैकर समूह ने लिखा है, ” डियर ICC, लगता नहीं कि क्रिकेट अब जेंटलमैन गेम रह गया है. सभी टीमों के पास समान हक नहीं है. कृप्या बताएं कि ये सब कैसे ठीक होगा. अगर आप आधिकारिक तौर पर दुनिया के सामने माफी नहीं मांगेगे और उस अंपायर के खिलाफ एक्शन नहीं लेंगे तो तैयार हो जाइए क्योंकि हम बार बार साइट को हैक करते रहेंगे. ” Also Read - IND vs AUS: सात अंतरराष्‍ट्रीय हार के बाद मिली जीत पर Virat Kohli का आया बयान, बदलाव से ताजगी मिली

pjimage (6) Also Read - India vs Australia HIGHLIGHTS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, देखें ये हैं जीत के 5 असली हीरो

pjimage (7) Also Read - अंतरराष्ट्रीय डेब्यू के बाद पहली बार बिना वनडे शतक के खत्म होगा विराट कोहली का साल

” और मेरे भारतीय भाईयों और बहनों, हमारा मकसद आपको नीचा दिखाना नहीं है. कृप्या इसके बारे में सोचें. आपको कैसा लगेगा अगर आपकी टीम के साथ अन्याय होगा? खेल में प्रत्येक टीम को बराबरी से देखा जाना चाहिए.”

हैक के पीछे एशिया कप फाइनल में हुई बेईमानी!

दरअसल, लिट्टन दास के शतक के बावजूद बांग्लादेश एशिया कप 2018 का फाइनल गंवा बैठा था. भारत ने फाइनल मुकाबला मैच की आखिरी गेंद पर जीता था. लेकिन, जिस तरह से लिट्टन दास को स्टंप आउट दिया गया उससे बांग्लादेशी फैंस थोड़े नाराज थे. उनका मानना है कि लिट्टन का आउट देना गलत था, जबकि उनके पैर का कुछ हिस्सा लाइन के पीछे था. हालांकि, क्रिकेट में एक बार जो फैसला अंपायर ने कर लिया उसे ही अंतिम माना जाता है. लिहाजा, लिट्टन दास को पवेलियन लौटना पड़ा और उनका विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट बना.

बहरहाल, अब भी ये समझ से परे है कि इसके लिए विराट कोहली का वेबसाइट क्यों हैक किया गया, जबकि वो तो एशिया कप की टीम का हिस्सा भी नहीं थे. टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथ में थी.

बता दें कि एशिया कप से मिले आराम के बाद विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफटेस्ट सीरीज में मैदान पर उतरेंगे. अच्छी बात ये है कि टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले उनका वेबसाइट अब ठीक से काम करने लगा है.