नई दिल्ली. मुल्तान के सुल्तान, नजफगढ़ के नवाब, विस्फोटक वीरू और ऐसे कई नाम हैं जो वीरेंद्र सहवाग को उनके क्रिकेटिंग करियर के दौरान मिले हैं. ये तमाम नाम उन्हें सिर्फ इसलिए मिले क्योंकि उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट की पिच पर अपना लोहा मनवाया है. सहवाग जब तक खेले निडर होकर बल्लेबाजी की, किसी भी गेंदबाज से नहीं डरे, हर विरोधी को बल्ले के जोर से पस्त किया. लेकिन बड़ी बात ये है कि क्रिकेट से रिटायर होने के 5 साल बाद भी उनका जोश ठंडा नहीं पड़ा है.

‘बर्फीली पिच’ पर वीरू ने लगाई ‘आग’!

बेंगलुरु में बरसे सहवाग

रिटायरमेंट के बाद बल्लेबाजी में सहवाग का वही जोर देखने को मिला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर एक प्रदर्शनी मैच के दौरान. इस मुकाबले में सहवाग ने करीब 400 की स्ट्राइक रेट से रन बरसाए, जिसे रिटायरमेंट के बाद उनके बल्ले से हुए सबसे बड़े विस्फोट के तौर पर देखा जा रहा है. सहवाग की इस आतिशी पारी की झलक सोशल मीडिया पर भी अब पूरी तरह से छा गई है.

4 गेंद 15 रन

ये वीडियो कर्नाटक छलानाचित्रा कप (KCC) के प्रदर्शनी मैच का है, जिसमें वीरू कादंबा लायंस टीम की ओर से खेल रहे थे. इस वीडियो से ये तो तय नहीं हो पा रहा है कि सहवाग ने इस मुकाबले में कुल कितने रन बनाए. लेकिन पहले ओवर की उनकी बल्लेबाजी देखकर ये साफ है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 400 के करीब का रहा है. सहवाग ने पहले ओवर में 4 गेंदों का सामना किया और कुल 15 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके लगाए.

क्रिकेट छोड़कर भी ‘उसूल’ नहीं भूले वीरेंद्र सहवाग, मौका मिला तो वैसे ही बरसाए छक्के, VIDEO

सहवाग की फीयरलेस बल्लेबाजी

गौर करने वाली बात ये है कि इस मैच में बल्लेबाजी के दौरान सहवाग बिल्कुल फीयरलेस नजर आए. तेज गेंदबाजी के सामने उन्होंने हेलमेट तक नहीं पहना जबकि दूसरे छोर पर खड़े उनके साथी बल्लेबाज हेलमेट में नजर आए.