नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल के 11वें संस्करण के मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की जीत में नाबाद शतकीय पारी खेल अहम भूमिका निभाने वाले क्रिस गेल का कहना है कि टीम के मेंटॉर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें चुनकर आईपीएल को बचा लिया. वेबसाइट ‘ईएसपीएन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब टीम के निदेशक सहवाग ने इस साल हुई नीलामी में अंतिम मिनटों में गेल को अपनी टीम में शामिल किया. इससे पहले हुए दो दौर के की नीलामी में किसी टीम ने गेल में रुचि नहीं दिखाई थी.

पंजाब ने आईएस बिंद्रा स्टेडियम में गुरुवार रात को खेले गए मैच में पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद को 15 रन से हराकर लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की. इस मैच में गेल ने 104 रनों की नाबाद पारी खेली. गेल ने मैच के बाद दिए बयान में इस बात पर भी जोर देकर निराशा जताई कि नीलामी में पहले दो बार नाम लिए जाने के बावजूद किसी भी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा और इससे उन्हें काफी दुख हुआ. अंत में पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया.

अजिंक्य रहाणे को चेन्नई से मिलेगी कड़ी चुनौती, राजस्थान के खिलाफ टीम का अच्छा रहा है रिकॉर्ड

गेल ने कहा, “मैं हमेशा से प्रतिबद्ध था. कई लोग कहेंगे कि गेल को अभी बहुत कुछ साबित करना है, क्योंकि उसे नीलामी में पहले दो बार घोषणा किए जाने पर किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. हालांकि, मैं यह कहूंगा कि सहवाग ने मुझे चुन कर आईपीएल को बचा लिया.” पंजाब और सहवाग द्वारा एक खिलाड़ी के तौर पर उनकी कीमत समझे जाने से गेल काफी खुश हैं और उन्हें आशा है कि वह सहवाग की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

VIDEO: सैम बिलिंग्स ने किया अनोखे कैच का अभ्यास, राजस्थान के खिलाफ नए पैंतरे का करेंगे इस्तेमाल

गेल ने कहा, “आईपीएल के 11वें संस्करण में मेरे लिए यह एक अच्छी शुरुआत है. मुझे लगातार दो बार ‘मैन ऑफ द मैच’ का खिताब मिला. सहवाग ने एक साक्षात्कार में कहा था कि अगर गेल दो मैच जीत लेगा, तो उन्हें लगेगा कि उन्होंने गेल पर जो पैसा लगाया था वह जाया नहीं हुआ. मैं अब सहवाग से अन्य लक्ष्यों के बारे में बात करूंगा.”

बता दें कि पंजाब और हैदराबाद के बीच मोहाली में खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 15 रन से जीत हासिल की. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 193 रन बनाए. इसके जवाब में उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन ही बना पायी. इस मुकाबले में गेल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 63 गेंदों में 11 छक्कों और 1 चौके की मदद से नाबाद 104 रन बनाए.