नई दिल्ली, 16 अगस्त। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने सरकार से आग्रह किया है कि वह रियो ओलम्पिक में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली जिमनास्ट दीपा करमाकर और एथलीट ललिता बाबर को सम्मानित करे। सहवाग ने ट्विटर पर लिखा, “मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और सुरेश प्रभु जीत से आग्रह करता हूं कि वे दीपा करमाकर और ललिता बाबर को सम्मानित करें। ये खिलाड़ी रियो में पदक नहीं जीत सके लेकिन इन्होंने अपने फन और प्रयास से हर मुश्किल के खिलाफ डटकर खड़े रहते हुए सबका दिल जीता है। ऐसे में हमें इनके प्रयासों का सम्मान करना चाहिए।”

दीपा ने वाल्ट के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा और फिर फाइनल में चौथा स्थान पाकर खुद को साबित भी किया। दीपा एक समय कांस्य की दौड़ में थीं लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया। वह 0.15 अंकों से ओलम्पिक पदक चूक गईं। यह भी-रियो ओलंपिक 2016: देखिये दीपा करमाकर के शानदार प्रदर्शन का खास वीडियो

ललिता ने महिलाओं की 3000 मीटर स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइलन में जगह बनाई और सोमवार को इसमें 10वां स्थान हासिल किया। ललिता ने क्वालीफाईंग में चौथे स्थान पर रहते हुए फाइनल का टिकट हासिल किया था।