टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर फैंस के साथ पूर्व क्रिकेटर्स भी खुश है। पूर्व खिलाड़ियों वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag), वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सोशल मीडिया पर अपने कप्तान को शुभकामनाएं दी। गांगुली का अगला बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है। पूर्व कप्तान ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया और उनके विरुद्ध कोई और नामांकन नहीं आया है, ऐसे में गांगुली का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय है।

सहवाग ने ट्वीट किया, “दादा सौरव गांगुली को शुभकामनाएं। देर है अंधेर नहीं। ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छे संकेत। उम्मीद है भारतीय क्रिकेट में उनके शानदार योगदान को और आगे बढ़ाया जा सकेगा।”

पूर्व बल्लेबाज लक्ष्मण ने कहा है कि उन्हें पूरा भरोसा है कि भारतीय क्रिकेट उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ेगा। लक्ष्मण ने ट्वीट किया, “सौरव गांगुली को बीसीसीआई का अध्यक्ष बनने पर बधाई। मुझे इस बात में कोई शक नहीं है कि उनके मार्गदर्शन में भारतीय क्रिकेट आगे बढ़ना जारी रखेगा। आपको नए रोल के लिए बहुत-बहुत बधाई दादा।”

वर्ल्‍ड कप में सुपर ओवर को लेकर विवाद के बाद आईसीसी ने बदला नियम

गांगुली हालांकि सिर्फ 10 महीने के लिए अध्यक्ष बनेंगे क्योंकि इसके बाद वो नए नियम के तहत कूलिंग ऑफ पीरियड पर चले जाएंगे। उनका कार्यकाल सितंबर-2020 तक रहेगा। गांगुली बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के भी अध्यक्ष हैं। वो पिछले पांच साल से इस पद पर बने हुए हैं। नए नियम के मुताबिक बोर्ड का कोई भी प्रशासक लगातार छह साल से ज्यादा अधिकारी नहीं रह सकता।