नई दिल्ली : एशिया कप 2018 में टीम इंडिया का पहला मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग से 18 सितंबर को है. इसके बाद भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी. इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा भारत की कप्तानी करेंगे. जब कि शिखर धवन को उप कप्तान बनाया गया है. इन खिलाड़ियों के अलावा कई अनुभवी खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया गया है. इसमें विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी भी शामिल हैं. धोनी का अनुभव टीम के बहुत काम आयेगा. धोनी के टीम में खेलने पर पूर्व खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग ने प्रतिक्रिया दी.

एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक सहवाग ने धोनी का जिक्र करते हुए कहा, ”मेरे नजरिए से एम.एस. धोनी वर्ल्ड कप 2019 तक खेलेंगे. अगर आप अभी रिषभ पंत को बतौर विकेटकीपर खेलने का मौका देते हैं तो वो वर्ल्ड कप तक 15-16 मैच ही खेल पायेंगे. जब कि धोनी के पास 300 से ज्यादा वनडे मैच खेलने का अनुभव है.”

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट से लिया संन्यास, मिडलसेक्स के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

सहवाग ने पंत और धोनी का जिक्र करते हुए कहा, ”पंत ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि छक्का मार सकते हैं और उन्होंने यह करके भी दिखाया है. लेकिन जब आप धोनी की बात करते हैं तो उन्होंने टीम इंडिया को कई मैच जितावाये हैं. हालांकि मैं चाहूंगा कि धोनी के संन्यास लेने के बाद पंत उनकी जगह लें.”

एशिया कप 2018: पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए काफी हैं टीम इंडिया के ये करिश्माई गेंदबाज

गौरतलब है कि एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से यूएई में हो रहा है. इसमें भारत का पहला मैच 18 सितंबर को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ है. वहीं दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ 19 सितंबर को दुबई में खेला जायेगा. इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जो कि दो-दो लीग मैच खेलेंगी. इसके बाद सुपरफोर के मुकाबले आयोजित होंगे.