नई दिल्ली. IPL का ग्यारवां सीजन शुरू होने में अभी वक्त है लेकिन जैसे-जैसे ये टूर्नामेंट करीब आ रहा है इसे लेकर गरमाहट भी बढ़ रही है. इसका रोमांच रोंगटे खड़े कर रहा है. क्रिकेट मैदान के घमासान से पहले इसे लेकर बहस और बयानबाजियों का सिलसिला लगातार बढ़ रहा है. आईपीएल टीमों में से एक किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से इसकी शुरुआत भी हो चुकी है, जिसने इस सीजन को जीतने का दम भरते हुए बाकी टीमों को ललकार दिया है. Also Read - मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में से इन 5 खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे सौरव गांगुली, बताई वजह

Also Read - मेरे करियर पर महेंद्र सिंह धोनी का गहरा प्रभाव रहा है : रविचंद्रन अश्विन

वीरू ने भरा जीत का दम Also Read - शुरुआत में लगा कि ठीक हूं लेकिन अब असहज महसूस कर रहा हूं : आर अश्विन

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग ने आईपीएल इलेवन में किंग्स इलेवन पंजाब की जीत की पूरी उम्मीद जताई है. IPL-11 में पंजाब के कोच सहवाग ने कहा है कि, ” पंजाब की टीम में काफी दमखम है . जिस तरह की टीम इस सीजन के लिए खड़ी हुई है वो इस बार आईपीएल जीतने की बड़ी दावेदार है.” कोच सहवाग के इस बड़े बयान को टीम के कप्तान आर. अश्विन का भी भरपूर साथ मिला है.

कोच और कप्तान के इस हुंकार के पीछे की वजह क्या है अब जरा वो समझिए. दरअसल, जिस टीम और जिसके बूते IPL जीतने का ख्वाब सहवाग और अश्विन देख रहे हैं, उसमें एक से बढ़कर एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपना दिन होने पर अकेले ही पूरे मैच का पासा पलट सकते हैं.

पंजाब के धमाकेदार ओपनर

सबसे पहले बात टीम के ओपनर की. इस मोर्चे पर पंजाब के पास लोकेश राहुल और एरॉन फिंच के तौर पर सबसे बेहतर विकल्प हैं. इसके अलावा किंग्स इलेवन के पास ओपनिंग के दूसरे विकल्प के तौर पर क्रिस गेल जैसा बड़ा इंटरनेशनल नाम भी है, तो घरेलू क्रिकेट का सुपरस्टार ब्वॉय मयंक अग्रवाल भी मौजूद है. गेल के नाम आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है तो वहीं मयंक अग्रवाल के नाम घरेलू क्रिकेट के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

VIDEO: IPL 2018 का नया एंथम सॉन्ग लॉन्च, 5 भाषाओं में सुन सकेंगे फैन्स

VIDEO: IPL 2018 का नया एंथम सॉन्ग लॉन्च, 5 भाषाओं में सुन सकेंगे फैन्स

मिडिल ऑर्डर भी नहीं कम

किंग्स इलेवन पंजाब के मिडिल ऑर्डर को देखें तो यहां पर इस टीम के पास डेविड मिलर और युवराज सिंह जैसे विस्फोटक तेवर वाले बल्लेबाज हैं. इनके अलावा करूण नायर और मनोज तिवारी भी इस क्रम में मौजूद हैं. वहीं ऑलराउंडर की शक्ल में मार्क्स स्टोनिस पंजाब का पावर बढ़ाते दिखेंगे.

गेंदबाजी भी पलट सकती है बाजी

किंग्स इलेवन पंजाब की गेंदबाजी की कमान कप्तान आर. अश्विन के हाथों में होगी. अश्विन की अगुवाई में अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई , बरिंदर सरां, अंकित राजपूत और मोहित शर्मा जैसे गेंदबाज विरोधियों से लोहा लेते दिखेंगे.

यानी अगर देखा जाए तो जिस तरह की टीम की बात कोच वीरेन्द्र सहवाग कर रहे हैं , ये टीम लगभग वैसी ही है. लेकिन, IPL जीतने के लिए कागजों पर मजबूत दिखने वाली इस टीम को मैदान पर भी अपनी मजबूती साबित करनी होगी.