India vs South Africa, 1st Test: Deam Elgar ; Visitors trail by 502 run

भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट के दूसरे दिन सात विकेट पर 502 रन बनाने के बाद पहली पारी घोषित की. वहीं, दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 39 रनों पर तीन विकेट गंवा दिए हैं. आश्विन के खाते में 2 और जडेजा के हिस्से में 1 विकेट आई. डी एल्गर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वहीं, मारक्रम (5) और ब्रुय्न (4) रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए.

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजों मयंक अग्रवाल ने 215 जबकि रोहित शर्मा ने 176 रन की पारी खेली. रविंद्र जडेजा 30 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका की ओर से बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 189 रन देकर तीन विकेट चटकाए.अपने करियर के पहले घरेलू टेस्ट में मयंक ने 371 गेंदो पर 215 रन की शानदार पारी खेली. पहले सेशन में रोहित शर्मा (176) के आउट होने के बाद मयंक ने पारी की जिम्मेदारी अपनी ऊपर ली.

पहला विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए चेतेश्वर पुजारा (6) लंच के बाद पहली ही गेंद पर वर्नान फिलेंडर के शिकार हुए. जिसके बाद मयंक ने कप्तान विराट कोहली के साथ साझेदारी बनाई. वाइजैग के मैदान पर कई यादगार पारियां खेलने वाले कोहली आज खास कमाल नहीं दिखा पाए. कोहली 40 गेंदो पर 20 रन बनाकर डेब्यू मैच खेल रहे सेनुरन मुथुसामी के ओवर में कैच आउट हुए. मुथुसामी ने टर्न से भारतीय कप्तान को चकमा दिया और अपने ही ओवर में शानदार कैच लिया. कप्तान के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी मात्र 15 रन बनाकर केशव महाराज के शिकार बने. स्पिन के खिलाफ रहाणे की कमजोरी एक बार फिर सामने आई.

एक छोर के विकेट गिरने के बावजूद मयंक ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी. 116वें ओवर में केशव महाराज की पहली गेंद पर दो रन लेकर मयंक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया. 120वें ओवर में कप्तान फाफ डु प्लेसिस पार्ट टाइम स्पिनर डीन एल्गर को अटैक में लाए. एल्गर अपने पहले ही ओवर में मयंक का अहम विकेट लिया. ओवर की चौथी गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में मयंक डीप मिड विकेट पर मौजूद फील्डर को कैच दे बैठे. 124 ओवर के बाद अंपायर ने टी ब्रेक का ऐलान किया.