भारतीय टीम के पूर्व बल्‍लेबाज वीवीएस लक्ष्‍मण का मानना है कि अगले साल होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियां एक दम सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं.

टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्‍मण ने कहा, “बांग्‍लादेश क खिलाफ टी20 सीरीज में पिछड़ने के बावजूद भारत ने अच्‍छी वापसी कर सीरीज पर कब्‍जा किया. इससे समझा जा सकता है कि अगले साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए भारत की तैयारियां सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं.”

पढ़ें:- इस दिग्गज पेसर ने टीम इंडिया की तारीफ में कहा, ‘भारत क्रिकेट का बॉस है’

लक्ष्‍मण ने कहा, “रोहित शर्मा ने उपलब्‍ध संसाधनों का अच्‍छे से इस्‍तेमाल किया. शिवम दुबे ने तीन ही टी20 मैच के अपने करियर में बल्‍लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में अच्‍छा खेल दिखाया. दुबे ने गेंदबाजी में भी विविधता दिखाते हुए तीन विकेट निकाले.”

लक्ष्‍मण का मानना है कि भारतीय टीम के नंबर-4 के बल्‍लेबाज के रूप में श्रेयस अय्यर ने खुद को साबित किया. “अय्यर ने न सिर्फ अच्‍छी बल्‍लेबाजी की बल्कि उसने विरोधी टीम के छठे गेंदबाज के खिलाफ प्रहार कर काफी सूझबूझ का भी सुबूत दिया. टीम की परिस्थिति को देखते हुए वो अपने खेल में अच्‍छा परिवर्तन कर लेता है.”

पढ़ें:- ‘टाइमिंग के मामले में रिषभ पंत है विराट-रोहित के टक्‍कर का बल्‍लेबाज’

“दीपक चाहर ने भी अपने अपने शानदार खेल का सुबूत दिया. वो मैच के दौरान किसी भी स्‍टेज पर विकेट ले सकता है. उसके पास बल्‍लेबाजों के दिमाग में घुसकर उनके शॉट को समझने की कला है.”