लंदन. इंग्लैंड में चल रहे विश्व कप 2019 (ICC World Cup 2019) में भारत को इंग्लैंड के हाथों मिली पराजय से जितने दुखी भारतीय क्रिकेट प्रशंसक नहीं हैं, उससे कहीं ज्यादा इस हार की बौखलाहट पाकिस्तान में है. जी हां, भारत की हार को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जहां पहले से ही कयास लगा रहे थे, वहीं पाक टीम के पूर्व कप्तान वकार यूनिस (Waqar Younis) ने तो रविवार को मैच का परिणाम आने के बाद टीम इंडिया की खेल भावना पर ही सवाल उठा दिया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनिस ने भारत की विश्व कप में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की खेल भावना पर सवाल उठाए हैं.

विराट कोहली ने बताया- इस वजह से इंग्लैंड से मिली हार, अगले मैच में रखेंगे ख्याल

पाकिस्तान इस मैच में भारत का समर्थन कर रहा था क्योंकि इसमें जीत से सरफराज अहमद की अगुवाई वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बढ़ जाती. भारत हालांकि रविवार को 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पांच विकेट पर 306 रन ही बना पाया और उसे टूर्नामेंट में पहली हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कोच वकार ने टि्वटर पर अपनी खुन्नस निकाली. उन्होंने लिखा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि तुम कौन हो.. आप जीवन में क्या करते हो इससे पता चलता है कि तुम कौन हो…, मुझे इसकी चिंता नहीं है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है या नहीं लेकिन एक बात पक्की है…, कुछ चैंपियन्स की खेल भावना की परीक्षा ली गई और वे उसमें बुरी तरह असफल रहे.’’

ICC World Cup 2019: भारत-इंग्लैंड मैच के ये दो Video बताएंगे फैन्स की दीवानगी

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर बासित अली और सिकंदर बख्त ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर रखने के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड से हार सकती है. इंग्लैंड के अब दस अंक हैं जो पाकिस्तान से एक अंक अधिक है. इंग्लैंड को अब अगला मैच न्यूजीलैंड से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से होगा. क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि अगर पाकिस्तान अपने आने वाले दो मैच में से कोई एक भी हार जाता है, तो उसके सेमीफाइनल में जाने की संभावनाएं लगभग समाप्त हो जाएंगी. चूंकि पाकिस्तान ने इंग्लैंड को विश्व कप के मुकाबले में हरा दिया था, इसलिए उसे उम्मीद थी कि अगर भारत भी अपने मैच में जीत जाता है तो उसके (पाकिस्तान के) सेमीफाइनल की उम्मीदें और बढ़ जातीं.

(इनपुट – एजेंसी)