लखनऊ। ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर की दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी (87 रन पर 6 विकेट) के दम पर इंडिया रेड ने गुरुवार को यहां इंडिया ब्लू को 163 रनों से हरा कर दलीप ट्रॉफी के खिताब अपने नाम कर लिया.

डे-नाइट मैच में गुलाबी गेंद से खेली जा रहे मैच को जीतने के लिए 393 रनों का पीछा करने उतरी इंडिया ब्लू की पूरी टीम दूसरी पारी में 48 ओवर में 229 रनों पर सिमट गई. ब्लू की ओर से भार्गव भट्ट(51), कप्तान सुरेश रैना (45) और मनोज तिवारी (38) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज विकेट पर ज्यादा देर टिक नहीं पाया.

चौथे दिन की शुरुआत इंडिया रेड ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 187 से की लेकिन इसमें बिना कोई रन जोड़े तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज सुंदर (42) भार्गव भट्ट का शिकार बने. इंडिया रेड की पूरी टीम 208 रनों पर सिमट गई. ब्लू की ओर से दूसरी पारी में भट्ट (77 रन पर चार विकेट) और अक्षय वखारे (66 रन पर चार विकेट) के शानदार गेंदबाजी की. इसके अलावा जयदेव उनादकट को भी एक विकेट मिला.

चौथी पारी में लक्ष्य का पीछे करने उतरी इंडिया ब्लू की टीम शुरु से ही लय में नहीं दिखी. रैना और तिवारी के बीच तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी के अलावा और साझेदारी ज्यादा नहीं चल पाई. पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले सुंदरी की गेंदबाजी के समाने टीम ने घुटने टेक दिए.

पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले एक और स्पिनर विजय गोहिल ने दूसरी पारी में भी सुंदर का बखूब ही साथ दिया और 102 रन देकर तीन विकेट लिए. मैच में दोनों गेंदबाजों ने ब्लू के 17 बल्लेबाजों का शिकार किया. चौथी पारी में सूर्यकुमार यादव को भी एक कामयाबी मिली. मैच में 11 विकेट और एक अर्धशतक के साथ कुल 130 रन बनाने वाले सुंदर मैन ऑफ द मैच बने.