नई दिल्ली : वसीम जाफर (नाबाद 131) और कप्तान फैज फजल (नाबाद 124) की बेहतरीन शतकीय पारियों के दम पर विदर्भ ने बड़ौदा के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए के मैच के पहले दिन मंगलवार का अंत एक विकेट के नुकसान पर 268 रनों के साथ किया है. नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में लुकमान मेरीवाला ने 13 के कुल स्कोर पर संजय रामास्वामी (3) का विकेट ले विदर्भ को अच्छी शुरुआत से रोक दिया लेकिन इसके बाद फैज और जाफर ने विकेट पर अपने पैर जमा लिए और मेहमान टीम को विकेटों के लिए तरसा दिया. Also Read - वसीम जाफर ने ऑल टाइम मुंबई XI टीम का किया ऐलान, सुनील गावस्कर को बनाया कप्तान

Also Read - वसीम जाफर की ऑल टाइम ODI टीम में गांगुली के लिए नहीं है जगह, पोंटिंग बने 12वें खिलाड़ी

दोनों के बीच अभी तक 255 रनों की साझेदारी हो चुकी है. फजल ने 285 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के लगाए हैं. वहीं जाफर ने 241 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए. वहीं बेलगाम में खेले जा रहे ग्रुप-ए के एक और मैच में कृष्णामूर्ति सिद्धार्थ (नाबाद 104) की बदौलत कर्नाटक ने मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे मैच के पहले दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 263 रनों के साथ किया. Also Read - मौजूदा खिलाड़ियों में रोहित शर्मा के पास सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटिंग दिमाग : वसीम जाफर

VIDEO: रिषभ पंत ने बताया कैसे लगा लेते हैं बड़े छक्के, बैट को ‘हैमरिंग’ से करते हैं तैयार

सिद्धार्थ के साथ श्रेयस गोपाल 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों के बीच पांचवें विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हो चुकी है. सिद्धार्थ ने अभी तक 184 गेंदों का सामना किया है और 13 चौकों के अलावा दो छक्के लगाए हैं. गोपाल 87 गेंदों पर आठ चौके मार चुके हैं.

नादियाद में खेले जा रहे एक और मैच में गुजरात के मध्य और निचले क्रम उसे खराब स्थिति में पहुंचने से संभाल लिया. 89 रनों पर ही अपने चार विकेट गंवाने वाली गुजरात ने दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 269 रनों के साथ किया. स्टम्प्स तक रूश कलारिया 102 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 53 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ पीयूष चावला 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले बोला विराट का बल्ला, ब्रिस्बेन में कोहली ने लगाए कई अनोखे शॉट

मनप्रीत जुनेजा 66 और ध्रूव रावल ने 63 रनों का योगदान दिया. जुनेजा ने 147 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए. रावल ने 120 गेंदों पर आठ चौके मारे. सौराष्ट्र के लिए चेतन साकारिया ने तीन विकेट लिए जबकि धर्मेंद्रसिन्हा जडेजा ने दो विकेट अपने नाम किए.

रायुपर में खेले जा रहे मैच में कप्तान हरप्रीत सिंह (79) ने छत्तीसगढ़ को एक अच्छे स्कोर की तरफ बढ़ा दिया है. रेलवे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में छत्तीसगढ़ ने दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 222 रनों के साथ किया. अमनदीप खरे 37 रन बनाकर खेल रहे हैं. विशाल कुशवाह ने 32 रनों पर नाबाद हैं.