नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत को मिली लगातार दूसरी हार के बाद, कई प्रशंसकों ने भारतीय टीम में बदलाव का आह्वान किया है. वहीं, पूर्व भारतीय टेस्ट बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि रोहित शर्मा को अब वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जानी चाहिए.

 

वसीम जाफर ने शनिवार को ट्वीट करके कहा कि ये सही समय है कि रोहित शर्मा को अब वनडे और टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जाए? उन्होंने आगे लिखा कि मैं चाहूंगा कि वह 2023 विश्व कप में भारत की कप्तानी करें. भारत को आईसीसी विश्व कप-2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रनों से हार का सामना करना पड़ा और टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारत के विश्व कप से बाहर होने के बाद प्रशंसक भी काफी निराश हैं और वे चाहते हैं कि रोहित को वनडे टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए.

न्यूजीलैंड से हार के बाद विश्वकप से बाहर हुआ न्यूजीलैंड
बता दें कि विश्व कप के ग्रुप स्टेज में शीर्ष पर रहने वाले भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 18 रन से हार का सामना करना पड़ा, इस प्रकार वह विश्व कप के जारी संस्करण से बाहर हो गया. भारत के बाहर होने के बाद सदमे में कई प्रशंसकों ने अपनी निराशा व्यक्त की है और कहा कि रोहित शर्मा को 50 ओवर के प्रारूप में कोहली से कप्तानी लेनी चाहिए.

विराट पर भारी है रोहित का सफर
बता दें कि रोहित शर्मा ने पहले भी भारत का नेतृत्व किया है और उनसे उम्मीद की जाती है कि वे अपने अगले दौरे में वेस्टइंडीज के लिए एकदिवसीय और टी-20 श्रृंखला में टीम का नेतृत्व करेंगे. भारत ने 2018 में रोहित की कप्तानी में एशिया कप और निदाहस ट्रॉफी जीती. इसके अलावा रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मुंबई इंडियंस की तरफ से 3 आईपीएल खिताब जीते हैं, जबकि कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक बार भी खिताब नहीं जीत सके हैं.