नई दिल्ली. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है. लेकिन, उससे पहले एक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एडिलेड में बड़ा धमाका कर दिया है. उस कंगारू बल्लेबाज ने एक ओवर में 6 छक्के जमाते हुए दमदार दोहरा शतक ठोका है. एडिलेड के मैदान पर ये धमाका करने वाले इस बल्लेबाज का नाम ओली डाविस हैं. न्यू साउथ वेल्स मेट्रो टीम के कप्तान डाविस ने ये धमाल अंडर 19 नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप में मचाया है.

एडिलेड में ‘धमाका’

एडिलेड में नॉर्दर्न टेरीटरी टीम के खिलाफ खेले मुकाबले में डाविस ने सिर्फ 115 गेंदों का सामना करते हुए 207 रन बनाए. 18 साल के बल्लेबाज डाविस की इस पारी में रिकॉर्ड 17 छक्के और 14 चौके शामिल रहे, जिसमें एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का कमाल भी शामिल है. डाविस ने ये धमाल मैच के 40वें ओवर में, स्पिनर जैक जोन्स का सामना करते हुए किया.

डाविस का प्रहार कितना तेज था इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि शतक से दोहरे शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ 39 गेंदे खेली. अंडर-19 नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप के वनडे फॉर्मेट ता रूप लेने के बाद डाविस का दोहरा शतक किसी बल्लेबाज के बल्ले से इस टूर्नामेंट में निकली पहली डबल सेंचुरी है.

6 छक्के लगाया, टीम को जिताया

कप्तान डाविस के दमदार दोहरे शतक की बदौलत उनकी टीम ने 50 ओवर में 4 विकेट खोकर 406 रन बनाए. जवाब में नॉर्दर्न टेरिटरी की टीम 9 विकेट खोकर 248 रन ही बना सकी और मुकाबला हार गई.