नई दिल्ली. वो कहते हैं न जो अपनों के नहीं वो गैरों के क्या होंगे. ये जुमला फिलहाल ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी की उस तिकड़ी पर सटीक बैठता दिख रहा है, जिसने नेट्स पर अपने पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की नाक में दम कर दिया. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं उसे जरा इस वीडियो से समझिए. Also Read - IPL 2020: मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में खेल सकेंगे सैम कर्रन-जॉश हेजलवुड

स्टार्क, कमिंस और हेजलवुड की तिकड़ी के आगे असहाय से नजर आ रहे ये वही स्टीव स्मिथ हैं जो बैन लगने से पहले टेस्ट के नंबर वन बल्लेबाज थे. लेकिन, वीडियो में ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी की तिकड़ी के आगे इन्हें जूझते देखकर लगता है जैसे स्मिथ बल्लेबाजी ही भूल चुके हैं. स्टार्क के बाउंसर पर स्मिथ बेबस नजर आ रहे हैं, तो जोश हेजलवुड की बाउंसर पर तो वो गश्त खाकर गिर पड़े, वहीं कमिंस की सन्न से निकलती गेंदों को छू पाना उनके लिए मुश्किल हो रहा है.

टीम इंडिया का क्या होगा?

अब सवाल है कि टीम इंडिया का क्या होगा. जो कंगारू तेज गेंदबाज स्टीव स्मिथ को नहीं बख्श रहे वो विराट और उनकी कंपनी को कैसे छोड़ेंगे. और, इन तीनों गेंदबाजों के ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के प्लेइंग इलेवन में खेलने के भी आसार हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने भी पहले टेस्ट को लेकर ऑस्ट्रेलिया की जो प्लेइंग इलेवन चुनी है उसमें इन तीनों गेंदबाजों को जगह दी है.

टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई अभ्यास की जो तस्वीरें सामने आ रही है उसे देखने के बाद और जो टीम पॉन्टिंग ने चुनी है अगर उसमें ज्यादा बदलाव नहीं हुआ तो फिर जो हाल स्टीव स्मिथ का नेट्स पर हुआ है उससे कहीं ज्यादा बुरा टीम इंडिया के बल्लेबाजों का एडिलेड में हो सकता है. क्योंकि, नेट्स पर गेंदबाजी और मैच में गेंदबाजी में फर्क बड़ा होता है.