टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने दोबारा क्रिकेट क्रिकेट के मैदान पर उतरने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। शमी ने बुधवार को अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट किया। जिसमें ये भारतीय गेंदबाज एक्सरसाइज कर रहा है और कैप्शन में लिखा है ‘वार्म अप टीम इंडिया’ Also Read - Weather Update: मई में टूटा 10 साल का रिकॉर्ड, पारा 50 के पार, घर से ना निकलने की सलाह

कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ब्रेक लगा हुआ है लेकिन इस बीच खिलाड़ी अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए घर में ही एक्सरसाइज कर रहे हैं। Also Read - 'भारतीय तेज गेंदबाज असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, मुझे कोई खामी नहीं दिखाई देती'

भारतीय टीम के शीर्ष बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल में दिए बयान में कहा था कि बल्लेबाजों को गेंदबाजों के मुकाबले लय में आने में ज्यादा समय लगता है। शमी भी अपने साथी खिलाड़ी की बात से सहमत हैं।

उन्होंने कहा, “तेज गेंदबाज लॉकडाउन के दौरान भी वर्कआउट कर रहे हैं। हम ट्रेडमिल पर दौड़ रहे हैं जो हमारे निचले शरीर की देखभाल कर रहा है। जब क्रिकेट शुरू होगा तो हमें अपने हाथों की काबिलियत को सुधारने पर काम करने की जरूरत होगी। मेरा मतलब कलाई की पोजीशन या बैकस्पिन कराने से है। जो कि 10-15 दिनों में मैनेज हो जाता है।”

रोहित ने कहा था कि बल्लेबाजों को क्रिकेट दोबारा शुरू होने से पहले करीबन एक-डेढ़ महीने तक अभ्यास करना होगा।

शमी को उम्मीद है कि मैदान पर उतरने से पहले नेशनल क्रिकेट अकादमी में सभी खिलाड़ियों को कम से कम एक महीने तक ट्रेनिंग करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा, “लॉकडाउन के बाद बैंगलोर में कोई ट्रेनिंग कैंप लगेगा। मैं आशीष भाई (एनसीए के फीजियो आशीष कौशिक) से बात कर रहा था कि जब भी लॉकडाउन खत्म होगा, हमें ट्रेनिंग कैंप शुरू करना चाहिए। इससे लय में आने के साथ ये भी पता चलेगा कि क्या कोई खिलाड़ी किसी इंजरी से दूसरी किसी परेशानी से जूझ तो नहीं रहा।”