नई दिल्ली. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत के नशे में चूर है. उस पर से ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीत की खुमारी उतरने का नाम नहीं ले रही. और, भला ये हो भी तो कैसे. आखिर जिस जीत को उसके हेड कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्ड कप की जीत से भी बड़ा आंका हो, जिस जीत को कप्तान कोहली ने अपने करियर की सबसे बड़ी खुशी बताई हो, उस जीत का मजा इतनी आसानी से मिटे भी तो कैसे. टेस्ट सीरीज जीत के बाद हमने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तो टीम इंडिया के जश्न के कई रंग देखे.

जीत के ये रंग कम नहीं थे लेकिन जो रंग टीम होटल में दिखा उसके आगे सारे बेरंग से दिखे. दरअसल, टीम होटल में जीत पर जो हंगामा बरपा उसमें विराट एंड कंपनी के साथ खुद को टीम इंडिया का 12वां सदस्य बताने वाली भारत आर्मी का टशन भी घुला था.

टीम इंडिया दुनिया के किसी भी कोने में खेले एक सच्चे समर्थक और फैंस की तरह भारत आर्मी की यूनिट उनकी हौसलाआफजाई के लिए वहां मौजूद नजर आती है. सिडनी में भी वो विराट की कप्तानी में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत का गवाह बने. जब भारतीय खिलाड़ी जीत की स्क्रिप्ट लिखकर ग्राउंड से टीम होटल पहुंचे तो भारत आर्मी के सदस्य पहले से ही उनका जोरदार स्वागत करने को वहां तैयार खड़े थे. होटल में टीम इंडिया की एंट्री के साथ ही पहला हंगामा डॉन फिल्म के गाने पर बरपा. ये मेरा दिल प्यार का दीवाना… इस गाने ने सभी खिलाड़ियों को झूमने पर मजबूर कर दिया और उन्हें चार्ज भी कर दिया.

इसके बाद बजा वो गाना जिसके बगैर हिंदुस्तान में कोई भी पार्टी अधूरी मानी जाती है… ये देश है वीर जवानों का… बस फिर क्या था ढोल की थाप पर विराट एंड कंपनी लगी भांगड़ा करने.

बॉलीवुड के गानों पर थिरकते भारतीय खिलाड़ियों के कदम, नागिन डांस और भांगड़ा पर थिरकते कदमों के साथ इनका ये जश्न महज इनकी कामयाबी की मिसाल नहीं है बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट के लिए एक पैगाम भी है कि अब इनसे निपटना आसान नहीं क्योंकि ये अब अपने देश ही नहीं विदेशी मुल्कों में भी जीतने का हुनर सीख चुके हैं.