हाल में ग्रेट ब्रिटेन दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन कर स्वदेश लौटी भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल (Rani Rampal) को विश्वास है कि उनकी टीम अगले वर्ष होने वाले टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

IND vs SA, 2nd Test : टेस्ट में डीन एल्गर को 6 बार आउट करने वाले पहले गेंदबाज बने अश्विन

बकौल रानी, ‘ पिछले एक साल के प्रदर्शन को देखें तो हमारी टीम ने काफी सुधार किया है. ओलंपिक क्वालीफायर (Olympic qualifiers) हम अपने देश में खेले रहे हैं. ऐसे में हमारे पास घरेलू दर्शकों के सामने बेहतरीन प्रदर्शन करने का शानदार मौका होगा. हमने पिछले कुछ वर्षों में जो ट्रेनिंग की है उसे क्वालीफायर में आजमाएंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी टीम ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

‘ तैयारी बहुत अच्छी है’

रानी ने कहा, ‘टीम की तैयारी अच्छी है. हम काफी समय से इन मैचों के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं कि ये दो मैच हमें जीतने हैं. हमारा कैंप भुवनेश्वर में शुरू हो रहा है, जहां हम अपनी तैयारियों को अंजाम देंगे.’

अमेरिका ने पिछला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला था भारत

भारत ने अमेरिका (USA) के साथ पिछला मैच 1-1 से ड्रॉ खेला था. इस बार टीम अपने घर में अमेरिका से भिड़ रही है. रानी का कहना है कि उस मैच के बाद से टीम के अंदर काफी सुधार आया है और साथ ही घर में खेलने से भी टीम को फायदा मिलेगा.

ग्रेट ब्रिटेन दौरे पर एक जीत और तीन मैच ड्रॉ खेली थी टीम

भारतीय टीम ने हाल में ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) का दौरा किया था जहां पांच मैचों में वह एक मैच जीतने में सफल रही थी. एक में उसे हार मिली थी जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे थे.

‘ग्रेट ब्रिटेन और अमेरिका का खेल एक सा है’

रानी ने कहा कि ग्रेट ब्रिटेन का दौरा ओलंपिक क्वालीफायर के लिहाज से अच्छा रहा क्योंकि अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन का खेल लगभग एक जैसा है. भारत को दो और तीन नवंबर को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में ( Kalinga Stadium in Bhubaneshwar) अमेरिका के साथ ओलंपिक क्वालीफायर मैच खेलने हैं.

14 साल के आर प्रग्गनानंद ने विश्व यूथ शतरंज चैंपियनशिप में गोल्ड जीता

रानी ने कहा ‘ओलंपिक से पहले ग्रेट ब्रिटेन के साथ खेलने से हमें अच्छा मौका मिला. अमेरिका की जिस तरह की खेलनी की शैली है, उसी प्रकार की शैली ग्रेट ब्रिटेन की है. हमने काफी सारी चीजें ग्रेट ब्रिटेन के साथ लागू करने की कोशिश की जो हम अमेरिका के साथ क्वालीफायर में लागू करेंगे.’