नई दिल्ली: दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर मोबाइल एप ‘100-एमबी’ अपनी तरह की एक अनूठी ई-नीलामी का आयोजन कर रहा है. एप के एक साल पूरे होने पर यह आयोजन हो रहा है. इस में दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से संबंधित और उनके द्वारा हस्ताक्षरित 10 चीजों की नीलामी की जाएगी.

यह पहली नीलामी है, जिसका आयोजन सचिन के जन्मदिन के अवसर किया जा रहा है. सचिन ने मंगलवार को 45 साल पूरे किए हैं. उनके जन्मदिन पर हो इस ई-नीलामी में बल्ला, लेदर की गेंदें, ट्रू ब्लू की टी-शर्ट दी जाएगी और यह नीलामी एक मई तक जारी रहेगी.

इस ई-नीलामी के जरिए सचिन के प्रशंसकों को अपने पसंदीदा दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी सचिन की निजी तौर पर हस्ताक्षर की हुई चीजों पर बोली लगाकर उन्हें खरीदने का मौका मिलेगा.इसके जरिए प्रशंसक न केवल एक नए अनुभव का अहसास करेंगे, बल्कि सामाजिक कार्य में अपना योगदान देंगे क्योंकि नीलामी से इकट्ठा होने वाली धनराशि को दान में दिया जाएगा.

बता दें कि 24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर का बर्थडे है. क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी सचिन को बर्थडे पर पूरी दुनिया से शुभकामनाएं मिली हैं. पूर्व और मौजूदा खिलाडि़यों के अलावा क्रिकेट प्रशासक, बीसीसीआई, आईसीसी और बड़ी संख्‍या में फैन्‍स ने उन्‍हें हैप्‍पी बर्थडे विश किया है.