क्रिकेट वेस्टइंडीज ने दिसंबर में होने वाले भारत दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया है। वेस्टइंडीज (Wesi Indies) के स्टार खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle), जिन्होंने पहले ही इस सीरीज से बाहर होने का ऐलान किया था, वो स्क्वाड में शामिल नहीं है। साथ ही बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) और गेंदबाज अल्जारी जोसेफ (Alzarri Joseph) को भी टी20 स्क्वाड में जगह नहीं मिली है।

वेस्टइंडीज टेस्ट टीम के स्थाई खिलाड़ी होप को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में दिनेश रामदीन के कवर के तौर पर शामिल किया गया था। लेकिन आगामी विश्व कप से पहले उन्हें टी20 स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है। हालांकि होप और जोसेफ दोनों ही भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुने गए स्क्वाड का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज को लगा बड़ा झटका, गेल नहीं खेलेंगे भारत के खिलाफ वनडे मैच

कोच फिल सिमंस ने कहा, “टी20 में ये खेलने और बेहतर होने का एक और मौका है, और अफगानिस्तान का अपमान नहीं लेकिन ये टी20 टीम (भारत) ज्यादा मजबूत होगी और हम ये देखना चाहेंगे कि हम भारत के खिलाफ कैसे प्रदर्शन करते हैं। अगला विश्व कप ऑस्ट्रेलिया (2020) में है और उसके बाद एक भारत (2021) में है।”

उन्होंने आगे कहा, “पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए तैयारी करनी है, इसलिए हमने खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका दिया है और हमें पता है कि हमारे ऐसे खिलाड़ी बाहर बैठे हैं जो बाद में टीम में आ सकते हैं, इसलिए उन्हें यहां एक और मौका देना सही है।”

अफगानिस्तान को चौथे वनडे में हरा भारत ने सीरीज मे 3-1 से अजेय बढ़त हासिल की

घुटने की चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए फैबियन एलेन (Fabian Allen) की स्क्वाड में वापसी हुई है। साथ ही बॉल टैंपरिंग माले में तीन मैचों की सस्पेंशन झेल रहे निकोलन पूरन (Nicholas Pooran) भी विंडीज टीम में लौटे हैं।

टी20 टीम: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), फैबियन एलेन, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, खेरे पियरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमन्स, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्श जूनियर

वनडे स्क्वाड: कीरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील एम्ब्रिस, रोस्टन चेस, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, इविन लुईस, कीमो पॉल, खैरी पियरे, निकोलस पूरन, रोमारियो लॉरेल, हेडन वॉल्श जूनियर