नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के वेस्टइंडीज के इरादे को उस वक्त तगड़ा झटका लगा जब क्रिकेट की आलाकमान ICC ने कप्तान जेसन होल्डर को सस्पेंड कर दिया. मतलब ये कि होल्डर सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ICC ने होल्डर को सस्पेंड करने का फैसला एंटीगा टेस्ट में स्लो ओवर रेट की वजह से लगाया. ICC ने कैरेबियाई कप्तान को सिर्फ 1 टेस्ट के लिए सस्पेंड किया है.

बता दें कि एंटीगा में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को सिर्फ 3 दिनों के भीतर 10 विकेट से हरा दिया था और 2-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज पर अपने फतह की मुहर लगाई थी. यही वजह है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को ICC का फैसला खटक रहा है. उनके मुताबिक जब टेस्ट मैच 3 दिन के अंदर ही खत्म हो रहा है तो इसमें गलत क्या है.


दूसरी बार हुए सस्पेंड

ये दूसरी बार है जब ICC ने स्लो ओवर रेट की वजह से होल्डर को सस्पेंड किया है. इससे पहले दिसंबर 2017 में होल्डर न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में खेले सीरीज के दूसरे टेस्ट से सस्पेंड हुए थे.

वेस्टइंडीज को बड़ा झटका

होल्डर इंग्लैंड के खिलाफ बारबाडोस में खेले पहले टेस्ट में अपने ऑलराउंड खेल से वेस्टइंडीज की जीत के हीरो बने थे. एंटीगा टेस्ट में भी दूसरी पारी में उन्होंने 4 विकेट लेकर इंग्लैंड को 132 पर रोकने में अहम किरदार निभाया. होल्डर सीरीज में लीडिंग स्कोरर हैं. उन्होंने 114.50 की औसत से 229 रन बनाए. ऐसे में जाहिर है कि तीसरे टेस्ट में उनकी कमी वेस्टइंडीज को जरूर खलेगी.