नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज अपने रेग्यूलर कप्तान जेसन होल्डर के बगैर ही मैदान पर उतरेगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट सेंट लुसिया में खेला जाना है और इसमें होल्डर की जगह क्रेग बेथवेट टीम के कप्तान होंगे. क्रेग ब्रेथवेट बैटिंग ऑलराउंडर हैं, जिन्हें तीसरे टेस्ट में कप्तानी सौंपने का फैसला क्रिकेट की आलाकमान ICC के फैसले के बाद लिया गया है.

ICC ने होल्डर को किया है सस्पेंड

दरअसल, ICC ने एंटीगा टेस्ट में स्लो ओवर रेट को लेकर जेसन होल्डर को एक टेस्ट के लिए सस्पेंड कर दिया है. इसी का नतीजा है कि होल्डर सेंट लुसिया टेस्ट से बाहर हैं. पिछले 12 महीनों में ये दूसरी बार है जब होल्डर को स्लो ओवर रेट की वजह से सस्पेंड किया गया है. होल्डर के सस्पेंड होने की वजह से पहले 2 टेस्ट जीतकर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज पर कब्जा कर चुकी कैरेबियाई टीम की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है. इसकी वजह ये है कि होल्डर गेंद और बल्ले दोनों से ही प्रचंड फॉर्म में थे.

ब्रेथवेट कप्तान, इन खिलाड़ियों पर भी दांव

होल्डर की गैरमौजूदगी में क्रेग ब्रेथवेट को कप्तान बनाए जाने के अलावा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए ऑलराउंडर कीमो पॉल को भी वेस्टइंडीज की टीम में जगह मिली है. इसके अलावा मां के निधन के बावजूद अलजारी जोसेफ को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, उनके प्लेइंग XI में शामिल किए जाने पर अब भी बडा सवाल है.