नई दिल्ली. मेजबान वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच तीसरा वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया. इस मुकाबले में टॉस तो हुआ तो पर एक भी गेंद नहीं खेली गई. बहरहाल, इस मुकाबले के रद्द होने से 5 वनडे मैचों की सीरीज अब और भी ज्यादा रोमांचक हो गई है. क्य़ोंकि, अब दोनों ही टीमों के लिए इस सीरीज में हारना मना हो गया है. Also Read - मौसम अलर्ट: दिल्‍ली-हरियाणा में आज हो सकती है बारिश, पूर्वोत्‍तर में भारी वर्षा

Also Read - Cyclone Nisarga: महाराष्ट्र में हवाओं की रफ़्तार हुई कम, कमज़ोर पड़ा तूफान निसर्ग

तीसरे वनडे से पहले बराबरी पर सीरीज Also Read - महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवाती तूफान का अलर्ट जारी, 110 km/h की रफ्तार से चल सकती हैं हवाएं

दोनों टीमों के लिए हार पर ताला हम क्यों जड़ रहे हैं अब जरा वो समझिए. दरअसल, सीरीज के पहले 2 वनडे में दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी पर था. पहला वनडे जहां इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीता था वहीं दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 26 रन से मात दी थी. ऐसे में अब तीसरे वनडे के रद्द हो जाने से सीरीज में ट्विस्ट आ गया है.

वेस्टइंडीज टीम में 7 महीने बाद लौटा ये ‘खतरनाक’ ऑलराउंडर, अब इंग्लैंड की खैर नहीं!

अब हारना मना है!

अब वेस्टइंडीज हो या इंग्लैंड सीरीज जीतने के लिए हर हाल में उन्हें अगले दोनों मैच जीतने ही होंगे. अब एक हार और एक जीत का मतलब होगा सीरीज का बराबर होना, जो कि दोनों में से कोई भी टीम नहीं चाहेगी.

अब बारिश आए तो भी जीत जरूरी!

बता दें कि दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे भी उसी जगह खेला जाना है जहां तीसरे वनडे को भारी बारिश ने अपनी चपेट में ले लिया. यानि, अगर चौथे वनडे पर भी पानी फिरता है तो फिर 5वें वनडे में भी दोनों टीमों को जीत के लिए हर तरकीब आजमानी होगी. मतलब ये हुआ कि कुछ भी हो तीसरे वनडे के रद्द होने के बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दोनों के लिए हारना मना है.