नई दिल्ली : इंग्लैंड के खिलाफ घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा है कि टीम को विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचाना उनका लक्ष्य है. कई वर्षो तक खराब प्रदर्शन के बाद ऐसा लगने लगा है कि आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज वेस्टइंडीज क्रिकेट ने अपने शानदार युग में से कुछ हिस्से को फिर से वापस पा लिया है.Also Read - IND vs WI: वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेट ने सचिन तेंदुलकर से मांगी मदद, बोले- मुश्किल में हूं कुछ बल्ले भेज दो

Also Read - विश्वास था कि मोहम्मद सिराज आखिरी ओवर में 15 रन बचा सकते हैं : युजवेंद्र चहल

इंग्लैंड को विश्व रैकिंग में आठवें नंबर पर काबिज वेस्टइंडीज के साथ जारी टेस्ट सीरीज में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था क्योंकि इंग्लैंड ने इससे पहले अपने घर में श्रीलंका पर 3-0 से क्लीन स्वीप किया था. वहीं, उससे पहले उसने भारत को 4-1 से मात दी थी. Also Read - भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम में लौटे जेसन होल्डर

जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड की टीम को पहले दो टेस्ट मैचों में शर्मनाक शिकस्त खानी पड़ी है. वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट में उसे 381 रन से जबकि दूसरे टेस्ट में पूरे 10 विकेट से करारी मात दी है. हालांकि मेहमान टीम तीसरा टेस्ट 232 रन से जीतने में सफल रहा.

नेपियर वनडे: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, गुप्टिल का शानदार शतक

आईसीसी ने होल्डर के हवाले से लिखा, “हमें अपने प्रदर्शन में सुधार करना जारी रखना होगा. हमारा पहला लक्ष्य दुनिया की नंबर एक टीम बनना है और इसके लिये इसमें काफी सुधार करने होंगे.” होल्डर ने अपने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, “हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन बल्लेबाजों को और प्रयास करने होंगे.”

ऋषभ को धवन की जगह मिले रोहित के साथ ओपनिंग का मौका, शेन वॉर्न की भारत को सलाह

तेज गेंदबाज केमार रोच ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 18 विकेट लिए और उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का पुरस्कार मिला. हालांकि बल्लेबाज तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे. टेस्ट सीरीज के बाद अब दोनों टीमें पांच वनडे और फिर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी.