जोहानिसबर्ग: बांग्लादेश को मात देकर भारत अब विंडीज से मुकाबला करने को तैयार है. जहां एक तरफ टीम इंडिया अपनी जीत के सिलसिले को जारी रखने मैदान पर उतरेगी वहीं विंडीज भी अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेल कर खुद को वार्मअप राउंड से गुजार कर मैदान में उतरेगी. लेकिन विंडीज खेमे से एक बुरी खबर आई है.

वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि वह भारत के खिलाफ अगले महीने तीन एकदिवसीय मैचों में नहीं खेलेंगे और इसके बजाए 2020 की अपनी योजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे. वेस्टइंडीज को भारत में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही वनडे खेलने हैं. गेल का टी20 मैचों में खेलना भी संदिग्ध है.

INDvsWI: बांग्लादेश को मात देकर अब विंडीज की तरफ बढ़ेगी टीम इंडिया, जानिए कब और कहां हैं मैच, देखें Schedule

ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार गेल ने कहा, ‘‘वेस्टइंडीज ने मुझे वनडे में खेलने के लिये बुलाया है लेकिन मैं नहीं खेल पाऊंगा. वे (चयनकर्ता) चाहते हैं कि मैं युवाओं के साथ खेलूं लेकिन इस साल मैं विश्राम लेने जा रहा हूं. ’’ गेल आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में भी नहीं खेलेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं बिग बैश खेलने भी नहीं जा रहा हूं. मुझे नहीं पता कि आगे मैं कहां क्रिकेट खेलूंगा. मैं नहीं जानता कि बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में मेरा नाम कैसे पहुंच गया. मेरा नाम एक टीम में था और मुझे नहीं पता कि ऐसा कैसे हुआ. ’’