इंग्लिश क्रिकेट सीजन शुरू होने से कुछ समय पहले ही कोरोनोवायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया। इस महामारी के चलते पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर ब्रेक लग गया है।Also Read - IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम का ऐलान, Rohit Sharma संभालेंगे कमान, Ravi Bishnoi को 'गोल्डन चांस'

हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी अब भी मानते हैं कि उनकी राष्ट्रीय टीम वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ होने वाली वनडे सीरीज को भी एक सीजन में फिट कर सकती है जो कि एक जुलाई से पहले शुरू नहीं हो सकता है। Also Read - IND vs WI: भारतीय टीम में Ravi Bishnoi, कुलदीप यादव की वापसी, Rohit Sharma संभालेंगे कमान!

वैसे इन मैचों के बिना दर्शकों के खेले जाने की संभावना ज्यादा है। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को इसके जरिए ब्रॉडकॉस्ट कॉन्ट्रेक्ट पूरा करने का मौका मिलेगा और सीजन के पूरी तरह रद्द होने का खतरा भी टल जाएगा। बता दें कि अगर ऐसा होता है तो ईसीबी को 380 मिलियन पाउंड का नुकसान झेलना पड़ेगा। Also Read - IND vs WI: सीमित ओवरों की सीरीज से पहले Rohit Sharma फिट, Jasprit Bumrah को आराम

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड जाने को लेकर सोच-विचार कर रहा है। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा, “हम जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड जाने पर विचार कर रहे हैं ताकि वहां जाकर क्वारेंटाइन का समय भी बिता सके।”

इंग्लैंड का संभावित दौरा करने वाले टीमों में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया का नाम भी शामिल है। इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रॉबर्ट्स ने कहा, “जाहिर है कि हम अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता नहीं करेंगे। लेकिन अच्छी बात ये है कि हमसे पहले वेस्टइंडीज और पाकिस्तान को इंग्लैंड का दौरा करना है। हम उम्मीद करते हैं कि वो बिना परेशानी के दौरान पूरा करें।”