मैनचेस्टर: वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी कार्लोस ब्रेथवेट पर भारत के खिलाफ गुरूवार को खेले गये आईसीसी विश्व कप मैच में अंपायर के फैसले पर नाराजगी जताने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगा. आईसीसी ने बयान में कहा कि ब्रेथवेट पर खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.8 के उल्लघंन का दोषी पाया गया जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ‘अंपायर के फैसले के खिलाफ नाराजगी जताने से संबंधित है. Also Read - सचिन तेंदुलकर ने किया अपने रिटायरमेंट डे को याद, लारा से मिला था खास तोहफा

  Also Read - ENG vs AUS, 2nd ODI, Dream11 Team Hints: दूसरे वनडे मैच में ये होंगे 11 अहम खिलाड़ी

इसके अलावा ब्रेथवेट के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमैरिट अंक जुड़ गया है जो सितंबर 2016 में संशोधित संहिता के आने के बाद उनका दूसरा अपराध है. ब्रेथवेट के अब दो डिमैरिट अंक हैं. ब्रेथवेट से जुड़ी यह घटना मैच के 42वें ओवर में घटी जब उन्होंने गेंदबाजी के दौरान वाइड दिये जाने का अंपायर के फैसले का विरोध किया था.

World Cup 2019: विराट कोहली ने लिया पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार से पंगा, ICC ने ठोंका जुर्माना

ब्रेथवेट ने अपराध स्वीकार कर इस जुर्माने को स्वीकार लिया है जो मैच रैफरियों के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल के मैच रैफरी क्रिस ब्राड द्वारा लगाया गया था. इसलिये अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ीं.