भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ दिसंबर में होने वाली टी20 सीरीज के शेड्यूल में बदलाव करने का फैसला किया है। 6 दिसंबर से शुरू होने वाले इस दौरे के पहले और आखिरी टी20 मैचों के वेन्यू में बदलाव किया जा रहा है। नए शेड्यूल के मुताबिक पहला टी20 मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा और आखिरी मैच 11 दिसंबर को मुंबई में आयोजित होगा।

शुरूआती शेड्यूल के मुताबिक सीरीज का पहला टी20 मैच मुंबई में छह दिसंबर को खेला जाना था लेकिन उसी दिन बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी और संविधान के निर्माता भीमराव अंबेडकर का ‘महापरिनिर्वाण दिवस’ (बरसी) भी है। इसे देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराने में असमर्थता जताई थी।

बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई को दिए बयान में कहा, ‘‘बीसीसीआई मुंबई (छह दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाने वाले मैचों के स्थल में अदला-बदली करने को तैयार हो गया है। हमने हैदराबाद क्रिकेट संघ (HCA) के अध्यक्ष मोहम्मद अजहरुद्दीन की सहमति मिलने के बाद ऐसा किया है।’’

रोहित शर्मा का कैच देख फैंस को याद आया ‘सुपरमैन’

पूर्व भारतीय कप्तान अजहरूद्दीन ने इस अदला बदली में अहम भूमिका निभाई, वर्ना बीसीसीआई को इस मैच का आयोजन मुंबई से छिनकर किसी और राज्य संघ को देना पड़ सकता था।