रॉस्टन चेस (63) और शेन डाउरिच (56) ने छठे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज को खराब शुरुआत से उबराते हुए सम्मानजनक स्थिति में पहुंचा दिया।

सबीना पार्क मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में 71 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो देने वाली वेस्टइंडीज ने दिन का अंत सात विकेट पर 244 रन के स्कोर के साथ किया।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद आमिर ने पहले दिन तीन विकेट चटकाए हैं। लेग स्पिनर यासिर शाह को दो विकेट मिले हैं। अपना पहला मैच खेल रहे मोहम्मद अब्बास और वहाब रियाज को एक-एक सफलता मिली।

अब्बास ने मैच के दूसरे ओवर में ही क्रेग ब्राथवेट (0) को आउट कर अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया। इसके बाद आमिर ने शिमरोन हेटमायेर (11), शाई होप (2) और केरन पावेल के विकेट लिए। विशाल सिंह (9) को रियाज ने पवेलियन की राह दिखाई।

अपने शीर्ष पांच विकेट खोने के बाद मेजबान गहरे संकट में थे। लेकिन चेस और डाउरिच ने जिम्मेदारी भरी पारियां खेलीं और छठे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को स्थिरता प्रदान की।

यासिर शाह ने लगातार दो गेंदों पर चेस और डाउरिच के विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा। दोनों बल्लेबाज 189 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। यहां से मेजबान टीम एक बार फिर संकट में आ गई, लेकिन कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 30) और देवेंद्र बिशू (नाबाद 23) ने दिन का खेल खत्म होने तक और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों के बीच आठवें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी हो चुकी है।