नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच टी-20 मैच खेला जायेगा. इसके लिए वर्ल्ड इलेवन की कप्तानी में पाक टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को सौंपी गई है. वर्ल्ड इलेवन में टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है. इसमें दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी शामिल हैं. शमी से पहले हार्दिक पांड्या को मौका दिया गया था. लेकिन वो किसी कारण नहीं खेल पायेंगे. इस मैच से जुड़े कई दिलचस्प तथ्य हैं.

यह टी-20 मुकाबला अफरीदी के लिए बेहद खास होगा. क्यों कि अफरीदी 3 विेकेट हासिल करते ही अपने 100 टी-20 विकेट पूरे कर लेंगे. इसके अलावा अफगानिस्तान के राशिद खान के लिए यह मैच अहम होगा. राशिद भी अपने 50 टी-20 इंटरनेशनल विकेट पूरे करने से 3 विकेट दूर हैं. अगर वो 3 विकेट हासिल कर लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे.

वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच होगा कड़ा मुकाबला, कार्तिक पर होगी सबकी नजर

अगर रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो वर्ल्ड इलेवन ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है. टी-20 की बात करें तो वर्ल्ड इलेवन में 3 टी-20 मैच खेलते हुए एक मैच में जीत हासिल की है. जब कि 2 टी-20 मुकाबलों में हारप का सामना किया है. वहीं 4 वनडे मैचों में से सिर्फ एक मैच ही जीता. इसके अलावा वर्ल्ड इलेवन ने एक टेस्ट मैच भी खेला है, जिसमें हार का सामना किया है.

हरभजन सिंह का ‘टोटका’, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी सीरीज में नहीं बदले कपड़े

गौरतलब है कि वर्ल्ड इलेवन में भारत की ओर से दिनेश कार्तिक और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है. वहीं अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी राशिद खान को भी मौका है. आईपीएल खतरनाक गेंदबाजी करने वाले नेपाल के स्पिन गेंदबाज संदीप लमिछाने भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं. दूसरी ओर देखें तो वेस्टइंडीज में क्रिस गेल, इविन लुईस, आंद्रे रसेल और कार्लोस ब्रेथवेट जैसे दिग्गज खिलाड़ीं हैं.