ICC World Cup 2019 : वर्ल्ड कप से ठीक पहले चौथे नंबर पर केएल राहुल (KL Rahul) के शतक से खुश कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दोनों अभ्यास मैचों में शिखर धवन (Shikhar Dhawan)और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खराब फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हैं. विराट कोहली ने संकेत दिया कि केएल राहुल चौथे नंबर के लिए अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी अभ्यास मैच में चौथे नंबर पर 99 गेंद में 108 रन बनाए और भारत ने यह मैच 95 रन से जीता. कोहली ने कहा, ‘इस मैच की सबसे बड़ा उपलब्धि राहुल की चौथे नंबर पर बल्लेबाजी रही. हर किसी को अपनी भूमिका पता है. अहम यह है कि उसने रन बनाए और वह शानदार बल्लेबाज है.’ उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का प्रदर्शन भी शानदार रहा . धोनी ने 78 गेंद में 113 और पांड्या ने 11 गेंद में 21 रन बनाए. दोनों सीनियर बल्लेबाजों को उस तरह का अभ्यास नहीं मिल सका, जैसा वह 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले चाह रहे होंगे. धवन ने अभ्यास मैचों में एक और दो रन बनाए जबकि रोहित ने दो और 19 रन बनाए.

सुरेश रैना का बड़ा बयान- धोनी अब भी ग्राउंड पर कप्तान के रोल में ही रहते हैं

कोहली ने कहा, दोनों अभ्यास मैचों में पहले बल्लेबाजी करते हुए हमारे सामने दो चुनौतियां थीं. शिखर और रोहित शानदार खिलाड़ी हैं और आईसीसी टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहता है. यदि खिलाड़ी तुरंत इस प्रारूप में नहीं ढल सके तो कोई बात नहीं. अभ्यास मैचों में कई बार वह प्रेरणा नहीं मिल पाती, खासकर जितना क्रिकेट हम खेलते हैं उसके संदर्भ में. मुझे खुशी है कि इन दोनों मैचों में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा.’ उन्होंने कलाई के स्पिनरों कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की, जिन्होंने मिलकर छह विकेट लिए.

धोनी की फिटनेस के पीछे हैं दो लोगों की सबसे बड़ी भूमिका

कोहली ने कहा, ‘प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाजों ने हमें अच्छी चुनौती दी लेकिन हमारी गेंदबाजी अच्छी रही. बुमराह ने शुरुआती सफलता दिलाई और बाद में कुलदीप और चहल ने मिलकर छह विकेट लिए.’ वहीं बांग्लादेश के कप्तान मशरेफ मुर्तजा ने कहा, ‘हमारे कुछ खिलाड़ी पूरी तरह फिट नहीं थे.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को अपनी भूमिका समझनी होगी. हमें अपने गेंदबाजों की फिटनेस का भी ध्यान रखना है.’