नई दिल्लीः दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार हो चुके भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय वेस्टइंडीज में कहर बरपा रहे हैं जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. दुनिया भर के दिग्गज बल्लेबाजों के पास बुमराह की तेज गेंदबाजी का अभी तक किसी भी बल्लेबाज के पास तोड़ नहीं है इसीलिए वे उन्हें खेलने से पहले एक बार सोचते हैं. बुमराह ने हाल ही में वेस्ट्इंडीज के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेने का भी कारनामा किया. बुमराह की सफलता को देखकर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने उन पर नकल करने का आरोप लगाया है.

INDvsWI Second Test: इस रिकॉर्ड के साथ हनुमा ने की लिटिल मास्टर की बराबरी, ‘एलिट क्लब’ में हुए शामिल

दरअसल ब्रॉड का कहना है कि बुमराह विकेट लेने के बाद जिस तरह से सेलिब्रेट करते हैं उन्होंने देखा है और साफ तौर पर पता चलता है कि बुमराह मुझे कॉपी करते हैं. स्टुअर्ट का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है वे हमेशा ही मेरी स्टाइल की नकल करते हैं. बता दें कि बुमराह अक्सर विकेट लेने के बाद अपने दोनों हाथों को मुंह पर रख लेते हैं और उनके इसी अंदाज को देखकर ब्रॉड ने मजाक में कहा कि यह तो मेरा स्टाइल है जिसे बुमराह ने कॉपी किया है.

इसके बाद क्या था भारतीय फैंस ने बिना वक्त लिए सोशल मीडिया में ब्रॉड को ट्रोल कर दिया. एक फैंस बुमराह की तरफ से लिखा कि स्टुअर्ट इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि तुम्हारी तरह कभी 6 छक्के नहीं खाए बुमराह ने. बुमराह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं और वे अपनी गेंदों से किसी भी बल्लेबाज के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं. हाल ही में वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने बुमराह की गेंदबाजी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि अगर मुझे डेनिस लिली और बुमराह में से किसी भी एक गेंदबाज को खेलने का मौका मिलेगा तो मैं लिली को ही खेलूंगा न कि बुमराह को. उन्होंने कहा था कि बुमराह की गेंदबाजी को समझ पाना बहुत ही मुश्किल है और आप उसके खिलाफ पहले से प्लान नहीं कर सकते.