मोईन अली ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलआफ इंग्लैंड को 177 रन से जोरदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मोईन ने इस मैच की दूसरी पारी में 75 रन बनाने के अलावा इस मैच में 7 विकेट झटे और मैन ऑफ द मैच रहे. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका से 4 मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली.

इस जीत के बाद इंग्लैंड टीम के जश्न की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है जिसमें दावा किया गया है कि मोईन अली जीत का जश्न शराब के साथ मना रही इंग्लैंड टीम से अलग हटकर दूर चले गए थे. इस तस्वीर को एबी डिविलियर्स मि. 260 (AB de Villiers Mr. 360) नामक फेसबुक पेज से शेयर किया गया है.

इस तस्वीर की प्रमाणिकता को लेकर कुछ कहना मुश्किल है लेकिन अब तक इसे 2100 से ज्यादा बार शेयर किया गया है और 43 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. लेकिन इस तस्वीर को लेकर यूजर्स के बीच तीखी बहस जरूर छिड़ गई है और लोग इस तस्वीर पर जमकर कॉमेंट कर रहे हैं. जहां कई लोग मोईन की इस बात के लिए तारीफ कर रहे हैं कि वह खुद को शराब से दूर रखते हैं और एक सच्चे मुसलमान हैं तो वहीं कई लोगों ने इसके लिए मोईन की आलोचना की है.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में मोईन अली ने बैट और गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 200 रन बनाने और 20 विकेट लेने वाले पहले ऑलराउंडर बने