भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मानना है कि जब आपके ग्रुप में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसा खिलाड़ी हो तो उसे पीछे छोड़ पाना मुश्किल काम है. टीम इंडिया ने मैच में बांग्‍लादेश के खिलाफ (IND vs BAN) टेस्‍ट मैच में पारी और 46 रन से बड़ी जीत दर्ज की. विराट एंड कंपनी ने टेस्‍ट क्रिकेट में लगातार चौथा मैच पारी के अंतर से जीता है.Also Read - Suresh Raina के बाद Ravindra Jadeja ने भी छेड़ा जातीय राग, बोले- Rajput Boy फिर हुए ट्रोल

Also Read - शोएब अख्तर ने बताया, 'विराट कोहली से आगे निकलने' के लिए क्या करें बाबर आजम

पढ़ें:- Test Championship: ENG पर पारी से जीत के साथ NZ की बड़ी छलांग, AUS को पछाड़ बनी… Also Read - India tour of England: अभ्यास मैच में चोटिल हुए भारतीय खिलाड़ी; स्क्वाड में केवल 22 फिट क्रिकेटर मौजूद

भारत की जीत में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की भूमिका भी बेहद अहम है. जडेजा ने न सिर्फ अपनी गेंदबाजी से कमाल दिखाया बल्कि बल्‍ले से भी खूब जौहर दिखाए. पिछले 12 टेस्‍ट मैचों की बात की जाए तो जडेजा एक शतक और छह अर्धशतक जड़ चुके हैं. उन्‍होंने गेंदबाजी के दौरान 56 विकेट निकाले.

विराट कोहली ने अपने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की. इस फोटो में कप्‍तान कोहली, रवींद्र जडेजा और रिषभ पंत के दौरान वार्मअप करते नजर आ रहे हैं. विराट ने लिखा, “मुझे ग्रुप कंडीशनिंग सेशन काफी पसंद है. जब जड्डू (रवींद्र जडेजा) इस ग्रुप में हो तो फिर उसे पीछे छोड़ पाना लगभग असंभव है.”

विराट कोहली पहले भी अपने बयानों में यह साफ कर चुके हैं कि भारतीय टीम में ऐसे खिलाड़ियों को वरीयता दी जा रही है जो टीम में एक से अधिक जिम्‍मेदारी उठा सकते हैं. जडेजा भी इस वक्‍त टीम में बल्‍ले और गेंद दोनों से ही अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

पढ़ें:- गावस्कर का कोहली पर तंज, कहा-आपके पैदा होने से पहले भी जीतती थी भारतीय टीम

वेस्‍टइंडीज दौरे के दौरान विराट कोहली ने रविचंद्रन अश्विन पर जडेजा को वरीयता देते हुए उन्‍हें दोनों टेस्‍ट मैचों में प्‍लेइंग इलेवन में शामिल किया था. टी20 विश्‍व कप अगले साल के अंत में ऑस्‍ट्रेलिया में खेला जाना है. जिसे देखते हुए कप्‍तान कोहली ने जड्डू को टी20 फॉर्मेट में भी टीम में शामिल कर लिया है.