बीसीसीआई (BCCI) के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले भारतीय स्क्वाड का ऐलान करने के बाद से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की इंजरी का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। पहले ही इसे लेकर भारतीय टीम और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के टीम मैनेजमेंट के बीच तनातनी थी और अब पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के बयान ने पूरे मुद्दे पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के भूमिका को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है। Also Read - IND vs AUS, 1st ODI, Predicted-XI: जीत से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इस प्‍लेइंग-XI के साथ उतरेगा भारत

सहवाग का कहना है कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि मुख्य कोच शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में पहले से जानकारी ना हो। Also Read - India vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे मैचों में कौन है किसपर भारी, जानिए आंकड़ों की जुबानी

दरअसल शास्त्री ने पिछले हफ्ते एक न्यूज चैनल को दिए बयान में कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या ना करना उनका फैसला नहीं था। शास्त्री ने साथ ही कहा था कि उन्हें रोहित की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में पता था, जिसमें कहा गया था कि वो फिर से चोटिल हो सकते हैं और इसलिए उन्हें सलाह दी गई थी कि फिलहाल वापसी ना करे। Also Read - Rohit Sharma, Ishant Sharma के लिए क्‍वारंटाइन नियम में नरमी चाहता है BCCI, CA से कियाअनुरोध

क्रिकबज से बातचीत में सहवाग ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित की चोट के बारे में कोई जानकारी ना हो। वो चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वो चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं। यहां तक कि अगर वो आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से ये पूछते हैं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए।”

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, “मैं ये देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ। ये बीसीसीआई की ओर से खराब मैनेजमेंट है। उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी कि अगर वो अपनी आईपीएल टीम के लिए खेल सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रख सकते थे।”

उन्होंने कहा, “अगर वो चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था। लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, ये मुझे समझ नहीं आता। ये अजीब है। अब, आप क्या करेंगे? वो पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेले थे। वो प्लेऑफ में खेलेंगे। वो कह रहा है मैं फिट हूं। फिर भी आपने उन्हें क्यों नहीं चुना।”

बता दें कि चोट के चलते कुछ मैच मिस करने के बाद रोहित ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में वापसी की।