नई दिल्ली. उधर सोशल मीडिया पर भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने अपने मां बनने की खबर दी और इधर उनके चाहने वालों ने उनके बच्चों के नाम सुझाने भी शुरू कर दिए. इसी कड़ी में एक नाम जुड़ा फिल्म डायरेक्टर शिरीष कुंदर का. कुंदर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर फराह खान के पति हैं, जिनके साथ सानिया मिर्जा के अच्छे फैमिली रिलेशन भी हैं. सानिया के बाकी प्रशंसकों की तरह शिरीष कुंदर ने भी सानिया के बच्चे का एक नाम सुझाया है. उन्होंने ट्वीट के जरिए सानिया के बच्चे का नाम सुझाते हुए लिखा है कि अगर लड़का हुआ तो आप उसका नाम गालिब रखना. सानिया के बेटे का कोई और नाम क्यों नहीं, गालिब ही क्यों, तो इसकी वजह बताते हुए कुंदर ने लिखा कि उनकी हमेशा से ही मिर्जा गालिब से मिलने की तमन्ना रही थी, अब उनके बेटे के जरिए उनकी वो इच्छा पूरी होगी.

 

इससे पहले इंस्‍टाग्राम पर एक खूबसूरत तस्‍वीर लगाकर सानिया मिर्जा ने अपने मां बनने की जानकारी दी और लिखा – बेबी मिर्जा मलिक.

 

#BabyMirzaMalik 👶🏽❤️ @daaemi

A post shared by Sania Mirza (@mirzasaniar) on

भारतीय टेनिस को नई ऊंचाईयां देने वाली सानिया ने 12 अप्रैल, 2010 को पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी की थी. इसके बाद से कई बार उनकी प्रेग्‍नेंसी की अफवाह उड़ी, लेकिन सानिया ने कहा था कि जब भी ऐसा होगा तो वे खुद फैन्‍स को इस बारे में बताएंगी. अपने ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम अइकाउंट पर उन्‍होंने अब इसके बारे में साफ कर दिया है.

सानिया पिछले काफी समय से टेनिस कोर्ट से दूर थीं. इससे ये कयास तो लग रहे थे कि वे जल्‍द कोई खुशखबरी सुना सकती हैं. हालांकि, सानिया ने खुद कहा था कि वे चोट के कारण फिलहाल नहीं खेल रही हैं.

धोनी ने बना दी जोड़ी, 'दीवानी' को मिला 'हमराही मस्ताना'!

धोनी ने बना दी जोड़ी, 'दीवानी' को मिला 'हमराही मस्ताना'!

बता दें कि सानिया और उनके पति शोएब मलिक बेटी चाहते हैं. हाल में एक इंटरव्‍यू में उन्‍होंने कहा था कि उनके बच्‍चे का नाम मिर्जा मलिक होगा. जेंडर इनइक्‍वालिटी पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा था, मैंने और मेरे पति ने तय किया है कि जब भी हमारा बच्‍चा होगा, तो उसका सरनेम मिर्जा मलिक होगा.

शोएब से शादी के बाद उन्‍हें कई बार विरोध का सामना करना पड़ा है. लोग अक्‍सर इसके चलते उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाते हैं, लेकिन वे अब भी टेनिस में भारत का प्रतिनिधित्‍व करती हैं. शादी के बाद उन्‍होंने अपना सरनेम भी नहीं बदला.