ब्रिजटाउन: केमर रोच (पांच विकेट) की अगुआई में वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड केनिंग्‍सटन ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहली पारी में सिर्फ 77 रनों पर ही ढेर हो गई. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 127 रन बनाए थे और उसकी कुल बढ़त 339 रन की हो चुकी है.

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 289 रन बनाए थे. इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद पहली पारी में उसे 212 रनों की बढ़त मिली थी. दूसरी पारी में हालांकि उसके बल्लेबाज भी रनों के लिए संघर्ष करते दिखे.

दूसरे दिन वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी के स्कोर आठ विकेट के नुकसान पर 264 रनों के साथ उतरी थी. टीम अपने खाते में 25 रन और जोड़कर पवेलियन लौट गई. उम्मीद थी कि इंग्लैंड का मजबूत बल्लेबाजी क्रम इस स्कोर के पार आसानी से पहुंच जाएगा लेकिन रोच ने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को 100 के पार भी नहीं जाने दिया.

डु प्लेसिस ने सरफराज को किया माफ, पाक कप्तान ने रंगभेद की पर की थी टिप्पणी

इंग्लैंड के सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े को छू सके जिसमें केटन जेनिंग्स ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाए. सैम कुरैन ने 14, जॉनी बेयरस्टो और आदिल राशिद ने 12-12 रन बनाए. रोच के अलावा वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिए. शेनन गेब्रिएल को एक विकेट मिला.

INDvsNZ: न्यूजीलैंड के लिए चुनौतीपूर्ण होगा दूसरा वनडे, भारत मजबूत स्थिति में

इंग्लैंड को सस्ते में समेटने के बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को शुरुआत तो सधी हुई मिली लेकिन बेन स्टोक्स और मोइन अली ने उसके मध्य क्रम को इसका फायदा नहीं उठाने दिया. क्रैग ब्रेथवेट (24) और जॉन कैम्पबेल (33) ने पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े. अली ने ब्रेथवेट को आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया और यहां से विकेटों के गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. 61 तक आते-आते मेहमान टीम ने अपने पांच विकेट खो दिए थे. शिमरोन हेटमाएर (31) ने शॉन डॉवरिच (नाबाद 27) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन टीम के स्कोर को 120 से आगे नहीं ले जा पाए. कुरैन ने हेटमाएर को आउट किया.

दिन का खेल खत्‍म होने तक डॉवरिच के साथ कप्तान होल्डर सात रन बनाकर नाबाद हैं. इंग्लैंड के लिए अली ने तीन, स्टोक्स ने दो और कुरैन ने एक विकेट लिया.