ब्रिजटाउन: कप्तान जेसन होल्डर के नाबाद दोहरे शतक और शेन डाउरिच के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली. पहली पारी में 212 रन की बढ़त हासिल करने के बाद होल्डर ने इंग्लैंड को फॉलोआन नहीं देने का फैसला किया था. होल्डर ने इसके बाद नाबाद 202 रन की पारी खेली और डाउरिच (नाबाद 116) के साथ सातवें विकेट के लिए 295 रन की अटूट साझेदारी की जिससे वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी छह विकेट पर 415 रन बनाकर घोषित की.

वेस्टइंडीज ने इस तरह इंग्लैंड को 628 रन का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड ने इसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक 20 ओवर में बिना विकेट खोए 56 रन बनाए. रोरी बर्न्स 39 जबकि कीटोन जेनिंग्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Aus Vs SL: कमिंस के तूफान में ढह गई श्रीलंका की बल्‍लेबाजी, पहले टेस्‍ट में पारी से हार

शुक्रवार को 90 ओवर की गेंदबाजी के बावजूद एक भी विकेट नहीं गिरा. होल्डर और डाउरिच को इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना करने में कोई परेशानी नहीं हुई. होल्डर ने लंच के बाद लेग स्पिनर आदिल राशिद पर छक्के के साथ अपना तीसरा और इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा शतक पूरा किया. दूसरे छोर पर डाउरिच ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की जबकि होल्डर ने आक्रामक रवैया अपनाया.

सरफराज ने फेलुकवायो से कहा ‘सॉरी’, द. अफ्रीकी लोगों से भी माफी मांगी

डाउरिच ने ऑफ स्पिनर मोईन अली पर चौके के साथ शतक पूरा किया. होल्डर ने इसके बाद कामचलाऊ गेंदबाज जेनिंग्स पर अपनी पारी का 23वां चौका जड़कर दोहरा शतक पूरा किया और फिर पारी घोषित कर दी. होल्डर ने 229 गेंद की पारी में आठ छक्के भी मारे.

रोहित ने एक बार फिर तोड़ा छक्कों का रिकॉर्ड, डिविलियर्स जैसे कई खिलाड़ी से आगे ‘हिटमैन’

डाउरिच ने 224 गेंद का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का जड़ा. मोईन ने 78 रन देकर तीन जबकि बेन स्टोक्स ने 81 रन देकर दो विकेट चटकाए.