वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने ब्रिजटाउन में शुक्रवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में आयरलैंड को 1 विकेट से हराकर 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली.

INDvSL 3rd T20: पुणे में कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए- कौन रहेगा किसपर हावी

आयरलैंड की ओर से रखे गए 238 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान विंडीज टीम ने 1 गेंद बाकी रहते 9 विकेट पर 242 रन बनाए. विंडीज की ओर से गेंदबाजी में कहर बरपाने के बाद तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने बल्ले से भी जौहर दिखाया.

30 वर्षीय कॉट्रेल ने मैच के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर छक्का जड़ विंडीज को रोमांचक जीत दिलाई. वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब 11वें नंबर के बल्लेबाज ने छक्का जड़ टीम को जीत दिलाई है.

आयरलैंड ने 9 विकेट पर 237 रन का स्कोर खड़ा किया

आयरलैंड के कप्तान एंडी बालबिर्नी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. अनुभवी ओपनर पॉल स्टर्लिंग (63) की अर्धशतकीय पारी की मदद से मेहमान टीम ने 9 विकेट पर 237 रन बनाए. आयरलैंड की ओर से केविन ओ ब्रायन (31), सिमी सिंह (30) और विलियम पोर्टरफील्ड ने 29 रन की पारी खेली.

विंडीज की ओर से युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने सर्वाधिक 4 जबकि कॉट्रेल ने 3 विकेट लिए. पियरे के खाते में एक विकेट गया.

विंडीज की ओर से निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारी खेली

लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कुल स्कोर में 24 रन जुड़े थे कि उसके टॉप के 3 विकेट गिर चुके थे. इसके बाद निकोलस पूरन ने 44 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 52 रन बनाए जबकि हेडन वॉल्श 46 रन पर नाबाद लौटे वहीं कप्तान कीरोन पोलार्ड 40 रन बनाकर आउट हुए. ओपनर शाई होप ने 54 गेंदों पर 25 रन की पारी खेली.

कल पुणे T20 में बजेगा विराट कोहली का डंका! बताैैैर कप्तान ये दिग्गज साबित होंगे बौने

आयरलैंड की ओर से सिमी सिंह ने सर्वाधिक 3 जबकि एंडी मैकब्रिन, बैरी मैकार्थी ने 2-2 विकेट चटकाए.

ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच 

वेस्टइंडीज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 5 रन की जरूरत थी. आयरलैंड की ओर से गेंद मैकब्रिन के हाथ में थी. पहली गेंद पर वॉल्श कोई रन नहीं बना सके. दूसरी गेंद पर वॉल्श ने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर कॉट्रेल ने एक रन चुराया. चौथी गेंद पर वॉलश ने एक रन लेकर स्ट्राइक कॉट्रेल को दिया. अब 2 गेंदों पर विंडीज को 2 रन की जरूरत थी. 5वीं गेंद पर कॉट्रेल ने छक्का जड़ मैच और सीरीज विंडीज की झोली में डाल दी.