वेस्‍टइंडीज की टीम के दिग्‍गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो करीब साढ़े तीन साल बाद फिर टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में वापसी करने जा रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के स्‍क्‍वाड में ब्रावो को शामिल किया गया है.

साल 2016 में आखिरी टी20 अंतरराष्‍ट्रीय खेलने वाले ब्रावो ने 2019 में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी. हालांकि दिसंबर महीने में ब्रावो ने इच्‍छा जताई कि वो ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप का हिस्‍सा बनना चाहते हैं. ब्रावो ने सितंबर 2016 में पाकिस्‍तान के खिलाफ यूएई में अपना आखिरी टी20 अंतरराष्‍ट्रीय खेला था.

पढ़ें:- लसिथ मलिंगा ने भारत से शर्मनाक हार की ली जिम्‍मेदारी, कहा- कप्‍तानी छोड़ने को हूं तैयार

ड्वेन ब्रावो का टी20 क्रिकेट में अनुभव काफी लंबा है. वो अबतक इस फॉर्मेट में लीग क्रिकेट को मिलाकर 450 मुकाबले खेल चुके हैं. कीरोन पोलार्ड के बाद वो दूसरे सबसे ज्‍यादा टी20 क्रिकेट खेलने वाले खिलाड़ी हैं. ब्रावो के अनुरोध पर ही  वेस्‍टइंडीज क्रिकेट ने उन्‍हें टीम का हिस्‍सा बनाने का निर्णय लिया.

पढ़ें:- NZ दौरे के लिए टीम का ऐलान, महेंद्र सिंह धोनी को नहीं मिली जगह, संजू सैमसन हुए ड्रॉप

विंडीज क्रिकेट के मुख्‍य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, “ड्वेन ब्रावो को टीम में विंडीज की डेथ ओवर्स की गेंदबाजी को सुधारने के लिए शामिल किया गया है. हमारी टीम को इस दिशा में काफी सुधार की जरूरत है. उनका रिकॉर्ड खुद ब खुद उनके प्रदर्शन की गवाही देता है. वो अन्‍य गेंदबाजों के लिए भी डेथ ओवर्स में एक मार्गदर्शक की भूमिका निभाएंगे.”

ड्वेन ब्रावो ने 66 टी20 अंतरराष्‍ट्रीय में 24 की औसत से 1,142 रन बनाए हैं. वहीं, गेंदबाजी के दौरान उनके नाम 52 विकेट हैं.