WI vs PAK 2nd Test Match Report and Highlights: वेस्टइंडीज दौरे पर गई पाकिस्तान ने दूसरे और आखिरी टेस्ट में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) की घातक गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज को 109 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली. मैच की चौथी और अंतिम पारी में मेजबान टीम के सामने 329 रन की चुनौती थी लेकिन उसकी पूरी टीम 219 रन पर ही ढेर हो गई.
विंडीज की ओर से पूर्व कप्तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने सर्वाधिक 47 रन का योगदान दिया. इसके अलावा ओपनिंग बल्लेबाज और कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने 39 रन का योगदान दिया. इन दोनों के अलावा विंडीज का कोई भी बल्लेबाज उपयोगी पारी नहीं खेल सका. पाकिस्तान की ओर से पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले शाहीन अफरीदी ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट अपने नाम किए. उनके शानदार खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.
इससे पहले मैच के आखिरी दिन की शुरुआत के वक्त मेजबान टीम ने 49/1 से आगे खेलना शुरू किया था. उसे 280 रनों की और दरकार थी, जबकि उसके 9 विकेट हाथ में थे. लेकिन आखिरी दिन जैसे ही उसने नाइट वॉचमैन अल्जारी जोसेफ (17) के रूप में अपना दिन का पहला विकेट गंवाया इसके बाद विकेटों का सिलसिला शुरू हो गया. कप्तान क्रैग ब्रेथवेट (39) जब छठे विकेट के रूप में आउट होकर लौटे तब बोर्ड पर सिर्फ 113 रन ही थे.
इसके बाद कायल मायर्स (32) और जेसन होल्डर (47) ने अहम साझेदारी कर अपनी टीम का स्कोर 200 रन पार पहुंचा दिया. लेकिन दोनों ही बल्लेबाज टीम की हार नहीं टाल पाए. इससे पहले अपनी पहली पारी में 302/9d रन बनाने वाले पाकिस्तान ने मेजबान टीम की पहली पारी को 150 रन पर समेट कर 152 रन की बढ़त हासिल की थी.
अपनी दूसरी पारी में पाकिस्तान ने सिर्फ 27.2 ओवर खेलकर जल्दी-जल्दी 176/6d रन बनाकर पारी घोषित कर दी और मेजबान टीम के सामने 329 रन का लक्ष्य रखा था. पहली पारी में पाकिस्तान के लिए फवाद आलम ने शानदार शतक जमाया था.
Also Read - दो-दो देशों ने पाकिस्तान दौरे को कही न, कप्तान Babar Azam बोले- हम न सिर्फ डटे रहेंगे बल्कि बेहतर भी होंगे Also Read - PAK vs ECB: इंग्‍लैंड ने भी रद्द किया पाकिस्‍तान दौरा, सुरक्षा नहीं बल्कि मानसिक और शारीरिक स्‍वास्‍थ का दिया हवाला Also Read - न्यूजीलैंड के अचानक दौरा रद्द करने से निराश हैं पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम