वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है. गुरुवार को खेले गए मैच में मेजबान विंडीज ने साउथ अफ्रीका को 21 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज 2-2 की बराबरी कर ली. विंडीज की जीत के हीरो कप्तान कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) रहे, जिन्होंने मैच में 25 बॉल में नाबाद 51 रन ठोककर मैच में अंतर पैदा किया. पोलार्ड की इस पारी के दम पर मेजबान टीम ने साउथ अफ्रीका के सामने 168 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था लेकिन अफ्रीकी टीम 9 विकेट गंवाकर 146 रन ही बना सकी. पोलार्ड को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.Also Read - IPL 2021- UAE में पिछले साल का अपना प्रदर्शन दोहराएगी मुंबई इंडियन्स: Kieron Pollard

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया था. विंडीज के टॉप 5 बल्लेबाजों में से सिर्फ लिंडल सिमंस 47 (34 बॉल में 4×4, 6×4) ही दमदार पारी खेल सके. इसके अलावा इविन लुईस (7), क्रिस गेल (5), शिमरॉन हेटमायर (7) और निकोलस पूरन (16) जैसे बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए. विंडीज की आधी टीम सिर्फ 89 रन पर पवेलियन में थी, जबकि उसकी पारी का 14वां ओवर जारी था. Also Read - CPL 2021: Dwayne Bravo ने जीता 15वां T20 खिताब, एक ही मैच में लगा दी रिकॉर्ड की झड़ी

Also Read - SL vs SA, 3rd T20I: साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका को 10 विकेट से रौंदा, सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप

यहां से कप्तान कीरोन पोलार्ड ने स्थिति को भांपते हुए तेजी से रन जुटाए. उन्होंने मात्र 25 गेंदों में (2×4, 6×5) ताबड़तोड़ 51 रन ठोककर अपनी टीम का स्कोर 167 पहुंचा दिया. इस बीच विंडीज ने आंद्रे रसल (9) के रूप में अपना छठा विकेट जरूर गंवाया. लेकिन विंडीज साउथ अफ्रीका के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख पाई.

विंडीज का जवाब देने उतरी साउथ अफ्रीका के लिए फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 60 रन की दमदार पारी खेली. लेकिन उसके बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और एक एक कर विकेट पर आते और जाते रहे. अनुभवी बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो ने उसे 4 झटके दिए.

इसके अलावा आंद्रे रसल ने 2 विकेट, जबकि क्रिस गेल, ऑब्ड मैककॉय और कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया. रीजा हेनरीक्स (2), कप्तान टेंबा बवूमा (7), एडिन मार्करम (20) रासी वैन डेर ड्यूसन (6), डेविड मिलर (12), जॉर्ज लिंडे (6), कगिसो रबाडा (16*), तबरेज शम्सी (0), लुंगी एंगिडी (0) और एनरिच नोर्त्जे (4*) के रूप में कोई भी बल्लेबाज लय हासिल नहीं कर पाया.

कोई भी साझेदारी नहीं पनपने के चलते वह लक्ष्य से 21 रन दूर रह गई. अब सीरीज का 5वां और आखिरी मुकाबला शनिवार को ग्रेनाडा के ही मैदान पर खेला जाएगा.